Jaipur: बार काउन्सिल के चुनाव 18 नवंबर को, पांच पूर्व अध्यक्षों की कमेटी गठित
Advertisement

Jaipur: बार काउन्सिल के चुनाव 18 नवंबर को, पांच पूर्व अध्यक्षों की कमेटी गठित

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव गिर्राज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई. जिसमें 18 नवंबर को वार्षिक चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है. वहीं वन बार-वन वोट के साथ ही उम्मीदवारों की पात्रता को लेकर सुप्रीम कोर्ट व बीसीआर के निर्णयों की पालना की रूपरेखा के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है.

Jaipur:  बार काउन्सिल के चुनाव 18 नवंबर को, पांच पूर्व अध्यक्षों की कमेटी गठित

Jaipur: राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव 18 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे. वहीं चुनाव में वन बार-वन वोट सहित अन्य मुद्दों पर सुप्रीम कोर्ट व बार काउन्सिल ऑफ राजस्थान की ओर से लिए गए निर्णयों की पालना के लिए रूपरेखा बनाने के लिए एसोसिएशन के पांच पूर्व अध्यक्षों की कमेटी बनाई गई है. पूर्व अध्यक्ष कमलाकर शर्मा, लोकेश शर्मा, आरपी सिंह, आरबी माथुर और माधव मित्र की कमेटी सुप्रीम कोर्ट व बीसीआर के निर्णयों को लागू करने के तरीकों पर मंथन करेगी.

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव गिर्राज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई. जिसमें 18 नवंबर को वार्षिक चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है. वहीं वन बार-वन वोट के साथ ही उम्मीदवारों की पात्रता को लेकर सुप्रीम कोर्ट व बीसीआर के निर्णयों की पालना की रूपरेखा के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है. शर्मा ने बताया कि बैठक में अधिवक्ता मिनार्क जैन की सदस्यता बहाल करने का भी निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही मीनार्क जैन की बार काउन्सिल से सदस्यता समाप्त करने को लेकर पूर्व में भेजी शिकायत को वापस लेने का निर्णय भी किया गया है.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  हाईकोर्ट की सरकार को फटकार, कहा- आईसोलेशन कैंप बनाओ, दवाईयां और डॉक्टर उपलब्ध कराओ

गौरतलब है कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की अवधि गत फरवरी माह में पूरी हो चुकी है. अब तक चुनाव नहीं कराने को लेकर गत दिनों एसोसिएशन के पूर्व महासचिव प्रहलाद शर्मा के नेतृत्व में वकीलों ने एसोसिएशन को मांग पत्र सौंपा था. इसके अलावा वकीलों ने धरना देकर चुनाव कराने की मांग भी की थी. मालूम हो की बीसीआर ने सितंबर 2017 के हाईकोर्ट और मई, 2022 के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए गत दिनों सभी बार एसोसिएशन को पत्र लिखा था. जिसमें कहा गया था कि यदि किसी बार एसोसिएशन का सदस्य एक से अधिक बार एसोसिएशन में वोट देगा तो उसकी सदस्यता तीन साल के लिए निलंबित हो जाएगी.

Reporter- Mahesh Pareek 

Trending news