jaipur: मुहाना मंडी टर्मिनल मार्केट में आवंटित वाणिज्यिक भूखंडों पर यथास्थिति के आदेश
Advertisement

jaipur: मुहाना मंडी टर्मिनल मार्केट में आवंटित वाणिज्यिक भूखंडों पर यथास्थिति के आदेश

राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को मुहाना मंडी टर्मिनल मार्केट में 2016 में आवंटित किए वाणिज्यिक भूखंडों पर दायर याचिकाओं का निपटारा होने तक यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है. जस्टिस समीर जैन ने यह निर्देश नागौरी एंटरप्राइजेज व अन्य की याचिकाओं पर दिए.

 

फाइल फोटो राजस्थान हाईकोर्ट

jaipur: याचिकाओं में कृषि विपणन निदेशक के 6 अगस्त 2019 के उस आदेश को चुनौती दी थी जिसमें नीलामी कमेटी की 19 सितंबर 2016 की नीलामी प्रक्रिया और आवंटन के मिनट्स को मंजूर करने से इंकार करते हुए याचिकाकर्ताओं को जमा राशि वापस करने के लिए कहा था. याचिकाकर्ताओं का कहना था कि विभाग ने 2016 में मुहाना मंडी टर्मिनल में 30 वाणिज्यिक भूखंडों की नीलामी के लिए विज्ञप्ति जारी की थी. इसमें याचिकाकर्ताओं ने भाग लेकर उच्च बोली लगाई थी.

यह भी पढ़ेंः कोविड गाइड लाइन और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह
 लेकिन नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के तीन साल बाद कृषि विपणन निदेशक ने बिना कोई स्पष्ट कारण दिए नीलामी प्रक्रिया को मंजूरी देने से मना कर दिया. जबकि निदेशक के ऑफिस की ओर से की गई जांच में भी नीलामी प्रक्रिया में कोई भी अनियमितताएं नहीं पाई गई थी.  इसलिए याचिकाकर्ताओं हितों को संरक्षित करते हुए मामले में यथास्थिति बनाई जाए. वहीं राज्य सरकार ने कहा कि निदेशक का आदेश व्यक्ति विशेष के बजाए सभी पर मान्य है. ऐसे में याचिकाओं को खारिज किया जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों को सुनकर मामले में यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है.

Report: Mahesh Pareek

Trending news