बेरोजगारों ने Sonia Gandhi के नाम AICC में सौंपा कंप्यूटर शिक्षक भर्ती का ज्ञापन!
Advertisement

बेरोजगारों ने Sonia Gandhi के नाम AICC में सौंपा कंप्यूटर शिक्षक भर्ती का ज्ञापन!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने 2 साल पहले कंप्यूटर शिक्षक का कैडर बनाकर कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (computer teacher recruitment) निकालने की घोषणा की थी. 

पिछले 1 साल से प्रदेश के बेरोजगार नियमित कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर आंदोलन पर अड़े हैं.

Jaipur: प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा (Computer Education) अनिवार्य होने के बाद भी आज तक राजस्थान (Rajasthan) में कभी कंप्यूटर शिक्षक की भर्ती नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें- Corona में अनाथ हुए बच्चों और विधवाओं के लिए मसीहा बनी Gehlot सरकार, देगी 1 लाख की मदद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने 2 साल पहले कंप्यूटर शिक्षक का कैडर बनाकर कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (computer teacher recruitment) निकालने की घोषणा की थी. इस घोषणा को भी 2 साल बीत चुके हैं लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते अभी तक कैडर तक नहीं बन पाया है. 

यह भी पढ़ें- 44वीं GST Council की बैठक, मंत्री Dhariwal ने की Covid संबधित सामानों पर छूट की मांग

पिछले 1 साल से प्रदेश के बेरोजगार नियमित कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर आंदोलन पर अड़े हैं. पिछले 15 दिनों से प्रदेशभर के बेरोजगार वर्चुअल धरना भी दे रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने के चलते आज 50 अभ्यर्थियों का एक दल दिल्ली पहुंचा और एआईसीसी में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नाम ज्ञापन सौंपा. बेरोजगारों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल को ज्ञापन सौंपने के साथ राजस्थान में सरकार द्वारा संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाने की तैयारी की जानकारी भी दी.

संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाने का विरोध 
साथ ही संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाने का विरोध भी जताया, जिस पर पवन बंसल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से वार्ता करके उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया. बेरोजगारों अभ्यर्थियों को लेकर दिल्ली पहुंचे दीपेश चौधरी का कहना है कि "कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की मांग लंबे समय से प्रदेश में की जा रही है. इसको लेकर कई बार आंदोलन किया जा चुका है लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन दिया जाता है लेकिन अब प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही और मंत्री की अनदेखी के चलते एक बार फिर से डिग्रीधारी बेरोजगारों के साथ अन्याय किया जा रहा है. 

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाने की तैयारी चल रही है. ऐसे में सालों से सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले बेरोजगारों के सपने चकनाचूर हो जाएंगे. आज दिल्ली में सोनिया गांधी नाम ज्ञापन सौंपा है. अगर प्रदेश में सरकार की ओर से संविदा पर कंप्यूटर शिक्षक लगाए जाते हैं तो फिर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदार सरकार खुद होगी."

 

Trending news