Jaipur: रिटर्निंग अधिकारी के फर्जी साइन से जारी हो रहे Voter ID Card, हुई कार्रवाई
Advertisement

Jaipur: रिटर्निंग अधिकारी के फर्जी साइन से जारी हो रहे Voter ID Card, हुई कार्रवाई

एसडीएम युगांतर शर्मा ने बताया कि कावंटिया सर्किल पर ई-मित्र संचालक पर टीम को भेजा गया था. दो अलग-अलग दुकानों पर इस तरह का काम होना पाया गया. 

24 घंटे के अंदर ई-मित्र संचालक लोगों को फर्जी साइनों से मतदाता पहचान पत्र बनाकर दे रहे हैं.

Jaipur: किशनपोल विधानसभा क्षेत्र (Kishanpol Assembly Constituency) के रिटर्निंग अधिकारी के फर्जी साइन कर डेढ़ सौ से दो सौ रुपये में फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनाकर देने के मामले में एसडीएम जयपुर ने ई-मित्र संचालकों (E-mitra operators) पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें- Jaipur: Monsoon की दस्तक के बाद भी अधूरी बाढ़ नियंत्रण-आपदा राहत की तैयारियां

24 घंटे के अंदर ई-मित्र संचालक लोगों को फर्जी साइनों से मतदाता पहचान पत्र बनाकर दे रहे हैं. हूबहू वैसा ही जैसा निर्वाचन विभाग बनाकर देता है, वह भी नए फार्मेट में. मामले का खुलासा तब हुआ, जब व्यक्ति फर्जी वोटर आईडी कार्ड को लेकर निर्वाचन शाखा में एक और प्रति लेने पहुंचा. 

यह भी पढ़ें- Jaipur: जिला परिषद और पंचायत चुनावों की सुगबुगाहट तेज, निकलेगी आरक्षण की लॉटरी

जब कार्मिकों ने देखा की ये साइन तो रिटर्निंग अधिकारी के नहीं है तो उससे पूछताछ की और सामने आया कि कांवटियां सर्किल पर जैन इंफो ई-मित्र कियोस्क संचालक ने उसने दो सौ रुपये में वोटर आईडी कार्ड बनवाया है. बाद में एसडीएम ने अपने एक कार्मिक को बोगस ग्राहक बनाकर उस दुकान पर भेजा लेकिन सूचना लीक होने से ऑपरेशन फेल हो गया लेकिन उसके कंप्यूटर से अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के वोटर आईडी कार्ड जरूर मिले हैं.

क्या कहना है एसडीएम युगांतर शर्मा का
एसडीएम युगांतर शर्मा ने बताया कि कावंटिया सर्किल पर ई-मित्र संचालक पर टीम को भेजा गया था. दो अलग-अलग दुकानों पर इस तरह का काम होना पाया गया. ई-मित्र संचालक का लाइसेंस सस्पेंड करने के बाद जुर्माना लगाया गया है.

 

Trending news