झालाना लेपर्ड सफारी हुई महंगी, अब चुकानी होगी इतनी कीमत
Advertisement

झालाना लेपर्ड सफारी हुई महंगी, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

वर्ष 2017 के बाद झालाना लेपर्ड सफारी के शुल्क में वृद्धि कर दी गई है. अब लेपर्ड सफारी के शौकीनों को इसकी ज्यादा कीमत चुकानी होगी. तुरंत प्रभाव से लागू की गई दरों को लेकर देर रात डीएफओ अजय चित्तोड़ा ने आदेश जारी किए.

फाइल फोटो

Jaipur: वर्ष 2017 के बाद झालाना लेपर्ड सफारी के शुल्क में वृद्धि कर दी गई है. अब लेपर्ड सफारी के शौकीनों को इसकी ज्यादा कीमत चुकानी होगी. तुरंत प्रभाव से लागू की गई दरों को लेकर देर रात डीएफओ अजय चित्तोड़ा ने आदेश जारी किए. भारतीय पर्यटकों को अब झालाना में लेपर्ड सफारी के लिए प्रति पर्यटक 672 रुपए देने होंगे. जिप्सी की पूर्ण बुकिंग पर 4032 रुपए और हाफ डे सफारी के लिए 11738 रुपए देने होंगे.

शिकार ओदी के लिए प्रति वाहन 750 रुपए अतिरिक्त शुल्क देना होगा. यही नहीं बॉलीवुड सितारों, खेल जगत की हस्तियों और कॉर्पोरेट जगत के लोगों को ध्यान में रखते हुए झालाना में जल्द ही प्रीमियम सेग्मेंट यानी 50 लाख या उससे अधिक कीमत के वाहन भी पंजीकृत किए जाएंगे जिनका शुल्क 4 गुना ज्यादा होगा. भविष्य में झालाना की दरें भी रणथंभौर की दरों में वृद्धि के अनुपात में बढ़ाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में कड़ाके की सर्दी, अगले 48 घंटों तक सुबह-शाम रहेगी शीतलहर

जल्द ही आमागढ़ में लेपर्ड सफारी शुरू की जाएगी, यहां भी जिप्सी, पेट्रोल चलित एसयूवी और प्रीमियम सेगमेंट के वाहनों का पंजीयन शुरू होगा. लेपर्ड सफारी के शुल्क वृद्धि पर पर्यटकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. क्योंकि आज हर कोई प्रकृति को नजदीक से देखना चाहता है और जंगल में वन्यजीवों को की साइटिंग भी करना चाहता है. ऐसे में वाहन मालिकों की भी मांग थी कि पेट्रोल—डीजल के दाम बढ़ जाने पर सफारी वाहन के किराए में वृद्धि की मांग थी. क्योंकि रणथंभौर और सरिस्का सफारी में हर साल किराया को लेकर रिवाइज किया जाता है. लेपर्ड सफारी में 2017 के बाद किराया शुल्क वृद्धि की जा रही है.

Trending news