झुंझुनूं के पेट्रोल पंपों की हड़ताल, अधिकतर पंप संचालक इस बंद में शामिल
X

झुंझुनूं के पेट्रोल पंपों की हड़ताल, अधिकतर पंप संचालक इस बंद में शामिल

राजस्थान में पास लगते राज्यों से पेट्रोल डीजल काफी महंगा है, जिससे बॉर्डर के जिलों में पंप संचालकों के लिए पेट्रोल पंप चलाना बेहद मुश्किल हो गया है.

झुंझुनूं के पेट्रोल पंपों की हड़ताल, अधिकतर पंप संचालक इस बंद में शामिल

Jhunjhunu: कल देर रात को अचानक पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Petroleum Dealers Association) ने अनिश्तकालीन हड़ताल (Indefinite strike) की घोषणा कर दी है. यह हड़ताल राजस्थान (Rajasthan News) से लगते दूसरे राज्य के बॉर्डर इलाकों के जिलों में की गई है. दरअसल राजस्थान में पास लगते राज्यों से पेट्रोल डीजल (Petrol- Diesel) काफी महंगा है, जिससे बॉर्डर के जिलों में पंप संचालकों के लिए पेट्रोल पंप चलाना बेहद मुश्किल हो गया है.

यह भी पढ़ें- Patwari Exam: अब तक 30 से ज्यादा नकलची गैंग के सरगना गिरफ्तार, इनके इंतजाम देखकर उड़ जाएंगे होश

इसी क्रम में झुंझुनूं (Jhunjhunu News) में भी आज सुबह से ही इस हड़ताल का खासा असर देखने को मिला. जिले के कुछ पेट्रोल पंपों (Petrol Pumps) को छोड़ दें तो अधिकतर पंप संचालक इस बंद में शामिल हो गए है. वहीं आज दोपहर को झुंझुनूं में पेट्रोलियम एसोसिएशन (Petroleum Association) की आपात बैठक भी बुलाई जाने की सूचना मिली है. जिसमें कई कड़े कदम उठाने पर फैसला हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध

आपको बता दें कि झुंझुनूं के पंप मालिकों का कहना है कि जिले में डीजल का व्यापार तो एकदम बंद हो गया है. बायो डीजल (bio diesel), नकली डीजल और हरियाणा से डीजल तस्करी (diesel smuggling) रोक पाने में सरकार नाकाम है. जिसके चलते डीजल की बिक्री बंद सी हो गई है. वहीं, पेट्रोल और डीजल, दोनों में वैट की राशि के अंतर के चलते एक लीटर में 10 से 12 रुपये का फर्क है. जिससे हरियाणा बॉर्डर इलाके के झुंझुनूं के पंप बंद हो गए है. इधर, अचानक हुई हड़ताल से वाहन चालक भी परेशान नजर आए.
Report- SANDEEP KEDIA

Trending news