Jhunjhunu: रेपिस्ट हेड मास्टर का सहयोग करने वाली 2 शिक्षिका गिरफ्तार, तीनों निलंबित
Advertisement

Jhunjhunu: रेपिस्ट हेड मास्टर का सहयोग करने वाली 2 शिक्षिका गिरफ्तार, तीनों निलंबित

मामला झुंझुनूं के सिंघाना थाना क्षेत्र का है. 11 साल की बच्ची से 5 अक्टूबर को दुष्कर्म हुआ था.

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

Jhunjhunu: जिले के सिंघाना थाना इलाके (Singhana Thana Area) के भैसावता कलां से दिल दहलाने वाली खबर है. सरकारी स्कूल (Government School) के हेड मास्टर ने क्लास रूम में ही 7वीं कक्षा की छात्रा से रेप किया है. 

छुट्‌टी के बाद सभी बच्चे चले गए तो गंदी नीयत से उसने छात्रा को रोक लिया था. दरिंदे ने बच्ची को धमकाया कि किसी को इस बारे में बताया तो जान से मार दूंगा. बच्ची परेशान रह रही थी, उसने घरवालों से कुछ नहीं कहा. 

यह भी पढे़ं- भाई की आंखों के सामने तार-तार हुई नाबालिग बहन की इज्जत, बोला- लाडो को बचा नहीं पाया

 

इस बीच, एक दिन पढ़ाई करते समय उसकी नजर किताब के पीछे छपे चाइल्ड हेल्पलाइन नंबरों पर पड़ी. उसने फोन करके टीचर की घिनौनी करतूत बताई. वहां से टीम बच्ची के पास पहुंची तब घरवालों ने 14 अक्टूबर को एफआईआर कराई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या है पूरा मामला
मामला झुंझुनूं के सिंघाना थाना क्षेत्र का है. 11 साल की बच्ची से 5 अक्टूबर को दुष्कर्म हुआ था. एएसपी वीरेंद्र मीणा (Veerendra Meena) ने बताया कि हेड मास्टर केशव यादव (Keshav Yadav) ने दुष्कर्म के बाद धमकी दी थी. बच्ची से कहा कि किसी को भी अगर उसने इस बारे में बताया तो जान से मार देगा. इससे बच्ची काफी परेशान हो गई थी. अपने परिजनों को भी कुछ नहीं बताया, लेकिन गुरुवार को पढ़ाई करते हुए बच्ची की नजर अचानक किताब के पीछे लिखे चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर पड़ी. बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन किया. 

यह भी पढे़ं- Jhunjhunu में इंसानियत हुई शर्मसार, आधी रात बच्ची के साथ हुआ रेप

 

आरोपी के पिता भी रिटायर्ड टीचर 
फोन पर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. उसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना के बारे में बाल कल्याण समिति को अवगत करवाया. इसके बाद बाल कल्याण समिति की टीम बच्ची से मिली साथ ही झुंझुनूं एसपी मनीष त्रिपाठी को इसकी जानकारी दी. झुंझुनू एसपी ने तुरंत ही सिंघाना थाना पुलिस को कार्रवाई करने को कहा. आरोपी केशव यादव संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता है. उसके पिता रिटायर्ड टीचर हैं. पिछले साल दिसंबर में ही शादी हुई थी. उसकी पत्नी भी सरकारी टीचर है.

रात को करता था बच्ची को अश्लील मैसेज
पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बच्ची ने बताया कि केशव यादव बच्ची से रात को अश्लील बातें करता था. वह बच्ची को अश्लील फोटो भी भेजता था. आरोपी इतना शातिर है कि कुछ दिन पहले बच्ची को धमकाकर बुलाया. उसके मोबाइल से सभी मैसेज डिलीट कर दिए. आरोपी ने बच्ची के पूरे मोबाइल को फॉर्मेट कर दिया. पुलिस ने पॉक्सो के साथ आरोपी पर साक्ष्य को नष्ट करने की धारा भी लगाई है. बाल कल्याण समिति का ईमेल मिलते ही पुलिस की टीम का गठन किया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी के इलाके से भाग जाने की आशंका के चलते कड़ी नाकाबंदी करवाई गई. टीम ने इलाके में रह रहे सरकारी हेड मास्टर केशव यादव को गिरफ्तार कर लिया.

स्कूल की दो महिला टीचर भी गिरफ्तार 
झुंझुनू के सिंघाना थाना इलाके में स्थित स्कूल में 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. मामले में सिंघाना थाना पुलिस ने स्कूल की दो महिला टीचर को गिरफ्तार किया है. सिंघाना थानाधिकारी भजना राम ने बताया कि 9 अक्टूबर को स्कूल में ही पढ़ाने वाली दो टीचर सुनीला और सुमित्रा उसके घर आई थीं. दोनों ने बच्ची का मोबाइल लेकर हेड मास्टर के साथ चैट और अश्लील फोटो को डिलीट कर दिया. पुलिस ने साक्ष्य मिटाने के आरोप में सुनिला और सुमित्रा, दोनों अध्यापिकाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है.

शिक्षा विभाग एक्शन मोड में, तीन सस्पेंड, दो एपीओ
उधर, घटना के बाद प्रशासन ने एक्शन लिया है. कलेक्टर के आदेश के बाद स्कूल के हेडमास्टर और दो शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया है. वहीं मामले में एक शिक्षक और शिक्षिका को भी एपीओ किया गया है. पुलिस अब तक मान रही थी कि बच्ची के मोबाइल से चैट और अश्लील फोटो हेड मास्टर केशव ने डिलीट किए. अब स्कूल की दोनों महिला टीचरों का नाम सामने आया है. दोनों महिला टीचर के नाम सामने आने के बाद पुलिस ने सूरजगढ़ थाना इलाके के स्वामी सेही गांव से सुनीला (30) और सिंघाना थाना इलाके के गाडा खेड़ा गांव से सुमित्रा (51) को गिरफ्तार किया है. दोनों को घटना में मुख्य आरोपी का सहयोग करने और साक्ष्य मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

बचाने के चक्कर में खुद फंसीं
महिला टीचर से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि 5 अक्टूबर को बच्ची के साथ घटना हुई. घटना के बाद स्कूल के बच्चों से सुना कि हेड मास्टर केशव यादव बच्ची को अश्लील मैसेज भेजता है. इसके बाद स्कूल की बदनामी के डर से और हेड मास्टर को बचाने के लिए दोनों महिला टीचर 9 अक्टूबर को बच्ची के घर पहुंची. बच्ची का मोबाइल लेकर हेड मास्टर से बच्ची की चैट और अश्लील फोटो को डिलीट कर दिया.

बच्ची के घर पहुंचे कलेक्टर और एसपी
इधर, कलेक्टर उमरदीन खान और एसपी मनीष त्रिपाठी बच्ची के स्कूल पहुंचे. इसके बाद पीड़िता से मिलने पहुंचे. उन्होंने बच्ची के परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली. कलेक्टर और एसपी ने बच्ची के परिवार को राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन दिया. कलेक्टर ने कहा कि पीड़िता को सरकार द्वारा देय लाभ में त्वरित कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द लाभ दिलाया जायेगा.

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news