खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति ने SDM को सौंपा ज्ञापन, भूमि संरक्षित करने की मांग
Advertisement

खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति ने SDM को सौंपा ज्ञापन, भूमि संरक्षित करने की मांग

सांभरलेक कस्बे में शाकंभर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों ने खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले खेल मैदान बचाने के नारों के साथ कस्बे में रैली निकालकर सांभरलेक उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. 

खेल मैदान को विद्यार्थियों के हित में देखते हुए संरक्षित करने की मांग की.

Phulera: सांभरलेक कस्बे में शाकंभर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों ने खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले खेल मैदान बचाने के नारों के साथ कस्बे में रैली निकालकर सांभरलेक उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. इस खेल मैदान को विद्यार्थियों के हित में देखते हुए संरक्षित करने की मांग की.

महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बताया कि नगर पालिका के द्वारा महाविद्यालय के पीछे बने वर्षों पुराने खेल ग्राउंड में पत्थर गड़ी की जा रही है, जिसके बाद यहां आवासीय कॉलोनी काटी जाएगी, जिसके चलते महाविद्यालय के विद्यार्थियों को खेलने के लिए जगह नहीं बचेगी. इस महाविद्यालय के गुरुजनों और विद्यार्थियों ने पिछले 50 वर्षों से इस खेल मैदान को बड़ी मेहनत से तैयार किया ताकि क्षेत्र की प्रतिभाओं आगे बढ़ सके साथ ही विद्यार्थियों का शारीरिक विकास भी हो सके. 

वहीं, हर वर्ष यहां जिला और प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. अगर यह खेल मैदान ही नहीं बचेगा क्षेत्र की प्रतिभाएं कैसे निकल पाएगी. खेल मैदान बचाने की मांग को लेकर इसके रैली निकालकर नगर पालिका अध्यक्ष के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इस भूमि को विद्यार्थियों के हित को देखते हुए खेल मैदान की भूमि विद्यार्थियों के लिए उनके लिए संरक्षित करने की मांग की है. इस दौरान महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

Report: Amit Yadav

यह भी पढ़ें: Corona guideline in Rajasthan: शादी में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ी, वीकेंड कर्फ्यू भी सिमटा

Trending news