close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यसभा चुनाव: किरोडी मीणा, भूपेन्द्र यादव और मदनलाल सैनी ने दाखिल किया नामांकन

राजस्‍थान से राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए सोमवार को भाजपा के भूपेन्‍द्र यादव, मदन लाल सैनी एवं डॉ. किरोड़ी लाल ने नामांकन पत्र भरा. 

 राज्यसभा चुनाव: किरोडी मीणा, भूपेन्द्र यादव और मदनलाल सैनी ने दाखिल किया नामांकन
किरोडी मीणा ने कहा कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में मिशन 180 के लिये काम करेंगे..(फोटो- @byadavbjp)

जयपुर: राजस्‍थान से राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए सोमवार को भाजपा के भूपेन्‍द्र यादव, मदन लाल सैनी एवं डॉ. किरोड़ी लाल ने नामांकन पत्र भरा. नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनके साथ मुख्‍यमंत्री वसुन्‍धरा राजे, संसदीय कार्य मंत्री राजेन्‍द्र राठौड़, गृह मंत्री गुलाब चन्‍द कटारिया सहित विधायक उपस्थित थे. राजस्थान विधानसभा में राज्यसभा का नामांकन दाखिल कराने के बाद विधानसभा के पास टी-प्वाइट पर किरोडी लाल मीणा के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि डॉ. किरोड़ी लाल एक भाई के रूप में उनके साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का काम करेंगे. 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम अब दिल्ली में नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनायेंगे और राजस्थान में अपनी सरकार बनायेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने भी कार्यकर्ताओ को सम्बोधित किया. इस अवसर पर किरोडी मीणा ने कहा कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में मिशन 180 के लिये काम करेंगे.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: MP की पांच सीटों के लिए धर्मेन्द्र प्रधान सहित 5 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

मीणा वर्ष 2008 में भाजपा छोडकर एनपीपी में शामिल हो गये थे. मीणा  दो अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये . विपक्ष कांग्रेस ने पहले ही राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिये उम्मीदवार नहीं उतारने की घोषणा की थी. भाजपा के सांसद भूपेन्द्र यादव, और कांग्रेस के दो सांसद अभिषेक मनु सिंघवी और नरेन्द्र बुढानिया का राज्यसभा का कार्यकाल 3 अप्रैल 2018 को पूरा हो रहा है.

राज्यसभा के चुनावों के लिय आज नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है. नामांकन की जांच 13 मार्च को होगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 15 मार्च है. 23 मार्च को 9 से 4 बजे तक मतदान होगा और मतगणना 5 बजे की जायेगी.  

इनपुट भाषा से भी