RSMSSB Exam 2022: परीक्षा देने जाने से पहले जान लें ये गाइडलाइन, जैकेट पहनकर नहीं होगी एंट्री
Advertisement

RSMSSB Exam 2022: परीक्षा देने जाने से पहले जान लें ये गाइडलाइन, जैकेट पहनकर नहीं होगी एंट्री

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड 629 पदों के लिए 29 जनवरी को परीक्षा का आयोजन कर रहा है. परीक्षा फायरमैन भर्ती की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: 29 जनवरी को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 629 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. अभ्यर्थी (कैंडिडेट)  जैकेट, ब्लेजर, कोट, मफलर और टाई पहन कर परीक्षा नहीं दे पाएंगे.

पुरूष अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान बिना जेब वाला स्वेटर, और शर्ट पहन कर ही परीक्षा दे पाएंगे. वहीं महिला अभ्यर्थी मफलर, शॉल और हैट पहनकर परीक्षा नहीं दे पाएंगी. अभ्यर्थियों को कड़ाके की ठंड का सामना करते हुए परीक्षा देनी होगी.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (rajasthan staff selection board order) ने आदेश जारी किया कि परीक्षा केंद्र पर जूते और मोजे पहनने की भी अनुमति नहीं होगी. गौरतलब है कि परीक्षा में 1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे. कुल करीब 1 लाख 48 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा का आयोजन सात केंद्रों पर फायरमैन और अग्निशमन अधिकारी की नियुक्ती के लिए हो रहा है. परीक्षा का आयोजन दो पारियों में होगा. 

ये भी पढ़ें- Exclusive Interview : पंजाब के सियासी रण में हरीश चौधरी के दांव

पहली पारी का समय 10 बजे से दोपहर 12 तक रहेगा. वहीं दूसरी पारी का समय 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक रहेगा. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.

Trending news