Rajasthan New Corona Guidelines: हवाई यात्रा से पहले जान लें नई गाइडलाइंस, कई फ्लाइट रद्द
Advertisement

Rajasthan New Corona Guidelines: हवाई यात्रा से पहले जान लें नई गाइडलाइंस, कई फ्लाइट रद्द

राजधानी जयपुर में कोरोना की तीसरी लहर का दौर अब अंतिम चरण में है. ऐसे में तमाम पाबंदियों के खत्म होने से पूरी तरह से जनजीवन भी सामान्य हो चुका है. इस बीच परिवहन के साधनों खासतौर पर हवाईयात्रा भी लोगों को रास आ रही है. 

Rajasthan New Corona Guidelines: हवाई यात्रा से पहले जान लें नई गाइडलाइंस, कई फ्लाइट रद्द

Rajasthan Corona Guidelines : राजधानी जयपुर में कोरोना की तीसरी लहर का दौर अब अंतिम चरण में है. ऐसे में तमाम पाबंदियों के खत्म होने से पूरी तरह से जनजीवन भी सामान्य हो चुका है. इस बीच परिवहन के साधनों खासतौर पर हवाईयात्रा भी लोगों को रास आ रही है. बीते दो महीने में जहां हवाईयात्रीभार पूरी तरह से धराशाही हो गया था. एक बार फिर त्योहारी सीजन शुरू होने से पूर्व हवाई यात्रा को पूरी तरह से आसमां मिल रहा है. हालांकि विंटर शेड्यूल पूरी तरह से जयपुर समेत अन्य एयरपोर्ट पर पूरी तरह से प्रभावी नहीं हो रहा है. आगामी दिनों में अगले महीने तक विंटर शेडयूल में भी गति करने के आसार हैं. कल देर रात तक 49 उड़ानों ने जयपुर से उड़ान भरी. ये आंकड़ा बीते डेढ़ महीने में सबसे अधिक है. साथ ही 46 उड़ानों का जयपुर में आगमन हुआ.

यहां भी पढे़ं: मनमानी फीस वसूलने वालों पर गहलोत सरकार सख्त, जल्द लागू करेगी यह 'बिल'

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री भार में इजाफा
बीते महीने ये आंकड़ा महज रोजाना औसत 4000 के आसपास देखने को मिल रहा था. अब धीरे-धीरे यात्रीभार में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस महीने पहले सप्ताह में औसत 35 उड़ानों से रोजाना 8000 यात्रियों का, दूसरे सप्ताह में 8500 यात्रियों का, 14 फरवरी को 9833 यात्रियों का, 16 फरवरी को 47 उड़ानों से 10589 यात्रियों का आवागमन हुआ था. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीते सात दिनों में हवाई यात्रा में एक बार फिर उछाल आया है. कोरोना की तीसरी लहर का असर अब जैसे जैसे बेअसर हुआ है. इसके मद्देनजर जयपुर से 15 से अधिक जगहों के लिए जाने और आने वाली उड़ानों का दायरा और उड़ानों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एयरपोर्ट पर रोजाना इन दिनों 34 से 38 उड़ानों की आवाजाही होने के साथ ही जयपुर से जाने वाले यात्रियों की संख्या औसतन 8 हजार के पार कर गई है. वहीं पांच हजार के आसपास यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं.

यहां भी पढे़ं: REET Paper Leak Update: रीट पर रार जारी, ABVP ने धांधली के सबूत किये पेश

कई फ्लाइट रद्द 
एयरपोर्ट से रोजाना नई जगहों के लिए कम यात्री मिलने से एयरलाइन कंपनियां उड़ानों को रद्द कर रही है. खासतौर पर आगरा, गोवा, अंबिकापुर, भावनगर की उड़ानें हर सप्ताह तीन से चार बार रद्द हो रही है तो वहीं मुंबई, हैदराबाद सहित अन्य जगहों के लिए एक—एक उड़ान रद्द होने से जयपुर से कुल 12 से 14 के आसपास उड़ानें रद्द हो रही है

रिपोर्ट-दामोदर प्रसाद

Trending news