अब WhatsApp से घर बैठे बुक करें Gas Cylinder, एक मैसेज से ही हो जाएगा आपका काम
Advertisement

अब WhatsApp से घर बैठे बुक करें Gas Cylinder, एक मैसेज से ही हो जाएगा आपका काम

Utility News: ग्राहक को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में 1800224344 को सेव करना होगा. अब इस नंबर को सेव करने के बाद व्हाट्सएप चैट से इसे खोलें और हाय का मैसेज टाइप करके सेंड कर दें. जैसे ही आप ही मैसेज भेजेंगे, वैसे ही आपको तुरंत रिप्लाई में एक मैसेज आएगा, जिसमें आपको भाषा सिलेक्ट करने को कहा जाएगा.

अब WhatsApp से घर बैठे बुक करें Gas Cylinder, एक मैसेज से ही हो जाएगा आपका काम

Utility News: आजकल हर काम डिजिटल होने लगा है. लोग अपने ज्यादा से ज्यादा काम मोबाइल से निपटाना चाहते हैं. फिर चाहे वह ऑनलाइन शॉपिंग किसी को कोई पेमेंट करना हो या फिर कि दूर कहीं किसी होटल को बुक करना हो. जबसे इंटरनेट और मोबाइल आया है तब से लोगों के काफी काम आसान हो गए हैं. वही इंटरनेट ने काफी लोगों के समय को ही बचा दिया है. जो काम कभी दूर जाकर करना पड़ता था अब वही ऑनलाइन फटाफट मोबाइल से ही हो जाता है.

आपको याद होगा कि एक समय था, जब घर पर अगर अचानक से गैस सिलेंडर खत्म हो जाता था तो नए गैस सिलेंडर के लिए इंतजार करना पड़ता था क्योंकि उसे पहले जाकर बुक करवाना पड़ता था. फिर उसे आने में ही एक-दो दिन लग जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. सभी बिजी लोगों के लिए एक ऐसा आसान सॉल्यूशनआया है कि इससे बड़ी संख्या में लोगों की समस्या सॉल्व हो गई है. जी हां, अब लोगों को गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए किसी और से कहना नहीं पड़ेगा और ना तो खुद ही अलग से टाइम निकालना पड़ेगा. मजेदार बात तो यह है कि अब से आपके व्हाट्सएप के एक मैसेज से गैस सिलेंडर आपके घर पर डिलीवर हो जाएगा लेकिन यह कैसे होगा इसके बारे में आइए हम आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ें- चाय में इस समय डालें चीनी, लोग पूछेंगे- वाह, कैसे बनाई?

 

जानकारी के मुताबिक, ग्राहकों का टाइम बचाने के लिए कई गैस एजेंसियों ने अपनी कई सर्विसेस को व्हाट्सएप पर शुरू कर दिया है. इसमें गैस बुकिंग की सुविधा भी अब लोगों को व्हाट्सएप पर ही मिल रही है लेकिन यह प्रोसेस आपको कैसे अप्लाई करना है यह जानने की जरूरत है.

इस प्रक्रिया को करें फॉलो
अगर अब भारत गैस बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा. ग्राहक को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में 1800224344 को सेव करना होगा. अब इस नंबर को सेव करने के बाद व्हाट्सएप चैट से इसे खोलें और हाय का मैसेज टाइप करके सेंड कर दें. जैसे ही आप ही मैसेज भेजेंगे, वैसे ही आपको तुरंत रिप्लाई में एक मैसेज आएगा, जिसमें आपको भाषा सिलेक्ट करने को कहा जाएगा. हर लैंग्वेज के सामने आपको एक नंबर लिखा हुआ मिलेगा. अगर आप हिंदी सिलेक्ट करते हैं तो आपको एक लिखकर भेजना होगा. ऐसा करने के बाद आपको फिर एक और मैसेज वापस आएगा, जिसमें आपसे कई सारे ऑप्शंस में से आपकी जरूरतों को सिलेक्ट करने को कहेगा. यहां से आप बुकिंग को आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से ऑप्शन सेलेक्ट करके गैस को भरवा सकते हैं.

Trending news