Rajasthan live News: कांग्रेस छोड़ने वाले ओम बिश्नोई और मुख्तार अहमद की घर वापसी, बोले- बीजेपी की तरफ झांक भी नहीं सकता,पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2180319

Rajasthan live News: कांग्रेस छोड़ने वाले ओम बिश्नोई और मुख्तार अहमद की घर वापसी, बोले- बीजेपी की तरफ झांक भी नहीं सकता,पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 30 March 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की राजनीति में भूचाल मचा हुआ है. चुनावी प्रचार के बीच कांग्रेस छोड़ गए नेताओं की घर वापसी शुरू हो चुकी है, जिसकी शुरूआत  ओम बिश्नोई और मुख्तार अहमद  से हुई है. राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी की खबर सिर्फ Zee Rajasthan live पर...

 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 30 March 2024: राजस्थान में सत्ता का संग्राम शुरू हो गया है. ऐसे में बीजेपी अपने दो बड़े स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही दौरे पर राजस्थान आएंगे. गृहमंत्री अमित विभिन्न सभाओं को संबोधित करने के साथ ही सीकर में रोड शो भी करें. 2 अप्रैल को पीएम मोदी भी कोटपूतली दौरे पर आ सकते हैं. वहीं, कांग्रेस भी राजस्थान में चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

30 March 2024
22:23 PM

कांग्रेस में नेताओं की घर वापसी
ओम बिश्नोई को कांग्रेस में लिया वापस
बिश्नोई बोले - मैं बीजेपी की तरफ झांक भी नहीं सकता
कामां से चुनाव लड़ने वाले मुख्तयार अहमद को भी लिया वापस
अपने समर्थकों के साथ पार्टी में लौटे
अनुशासन समिति ने रद्द किया निष्कासन
जालौर की मंजू मेघवाल का भी निष्कासन रद्द
 गोविंद डोटासरा बोले - अनुशासन समिति में अभी भी कई आवेदन पेंडिंग
बाकी नेताओं का भी जल्द निष्कासन रद्द होने के दिए संकेत

21:20 PM

जयपुर: वरिष्ठ-दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने और वापस घर तक जाने के लिए यातायात की सुविधा भी मुहैया होगी.  मतदान केंद्रों में मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए शेड लगाने के निर्देश. मतदान दलों के पास ओआरएस पैकेट और  तेज गर्मी से बचाव के लिए 'क्या करें, क्या नहीं करें' का पर्चा होना चाहिए.

21:10 PM
21:00 PM
20:33 PM

Breaking News:गोविंद डोटासरा बोले - अनुशासन समिति में अभी भी कई आवेदन पेंडिंग.बाकी नेताओं का भी जल्द निष्कासन रद्द होने के दिए संकेत.

20:21 PM

लोकसभा चुनाव 2024: दो प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिए, अब 14 प्रत्याशी रहे मैदान में इंडिया गठबंधन से माकपा के अमराराम भाजपा से सुमेधानंद सरस्वती बसपा से अमरचंद सहित 14 प्रत्याशी है मैदान में,

20:00 PM

जयपुर: परिवहन विभाग में नहीं होंगे कार्मिकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव. किसी भी आरटीओ कार्यालय में 1 अप्रैल से नहीं होगा रोस्टर. परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा ने इस संबंध में जारी किए निर्देश. सभी आरटीओ को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए. आदर्श आचार संहिता के चलते नहीं हो सकता बदलाव. 1 अप्रैल से कार्मिकों का रोस्टर नहीं करने के दिए निर्देश.

19:40 PM

जालोर: विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओ का सम्मलेन कल,सुबह 11 बजे सायला कस्बे के श्री राजाराम चौधरी समाज छात्रावास मे होगा आयोजित ,सम्मेलन मे जालोर विधानसभा क्षेत्र के सभी भाजपा जिला, मण्डल, मोर्चा, शक्तिकेन्द्र, बूथ स्तरीय पदाधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि लेंगे.

19:29 PM

 Breaking News:केंद्रीय मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर आएंगे कल स्पेशल एयरलाइन से दिल्ली से रवाना होकर दो बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.दोपहर 2.15 बजे होटल ललित में लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे.

19:10 PM

लोकसभा चुनाव-2024: दूसरे चरण के लिए अब तक 27 प्रत्याशियों ने किए 44 नामांकन.
आज शनिवार को 17 प्रत्याशियों ने किए 24 नामांकन. 
अब तक 2 लोकसभा क्षेत्रों में किसी ने नहीं किया नामांकन दाखिल. 3
1 मार्च और 1 अप्रैल को अवकाश के चलते नहीं होंगे नामांकन. 
दूसरे चरण के लिए 4 अप्रैल तक नामांकन किए जा सकेंगे. 
अब तक टोंक-सवाईमाधोपुर में 2, अजमेर में 2, जालौर में 2 नामांकन. जोधपुर में 3, बाड़मेर में 4, उदयपुर में 2, बासंवाड़ा में 2 नामांकन. चितौड़गढ़ में 3, राजसमंद में 1, भीलवाड़ा में 2, कोटा में 4 नामांकन. झालावाड़-बारां और पाली संसदीय सीट पर एक भी नहीं हुआ नामांकन. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने दी जानकारी. 
दूसरे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा.

18:42 PM

लोकसभा चुनाव-2024: 12 लोकसभा सीट पर पहले चरण में 114 प्रत्याशी चुनावी मैदान में. 10 महिला प्रत्याशियों ने भी ठोक रखी चुनावी मैदान में ताल. आठ लोकसभा सीटों पर 10 महिला प्रत्याशी चुनावी मैदान में. जबकि 4 लोकसभा सीटों पर एक भी महिला प्रत्याशी नहीं. गंगानगर में दो महिला प्रत्याशी, बीकानेर में एक महिला प्रत्याशी. चूरू में एक प्रत्याशी, जयपुर ग्रामीण दो महिला प्रत्याशी. जयपुर शहर में एक महिला प्रत्याशी, भरतपुर में एक महिला प्रत्याशी. करौली-धौलपुर में एक और नागौर में एक महिला प्रत्याशी मैदान में.

18:29 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, यही समय है, सही समय है, सभागार में 400 पार के गूंजने लगे नारे.

18:20 PM

Lok Sabha 2024:उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक ली
आज सिविल लाइंस स्थित कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक ली, 
विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, 
मंडल अध्यक्ष,पार्षद,मोर्चा अध्यक्ष व वार्ड अध्यक्षों को कार्य का विभाजन किया  
जयपुर शहर से प्रत्याशी मंजू शर्मा को भारी मतों से जीत दिलाने का संकल्प लिया 
बैठक में प्रदेश प्रवक्ता व कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक, 
पूर्व विधायक प्रो.वीरूसिंह राठौड़,नगर निगम ग्रेटर उप महापौर पुनीत कर्णावट, 
जिला उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सैनी,सुनीता अग्रवाल, 
विधानसभा संयोजक राजेंद्र करोड़िया सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे

18:06 PM

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का संबोधन. गुर्जर समाज में क्या-क्या करने के खिलाफ आवाज उठाई. सांस्कृतिक विरासत, संस्कृति को बचाने के लिए अपने आप को समर्पित करा. रंगो का त्योहार बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है. भगवान कृष्ण की स्तुति कहते हैं. गिरिराज धरण की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ाने का आपने किया. किसान के रीड की हड्डी पशुपालन है. किसान की आर्थिक तंत्र की रीड की हड्डी है. गोपालक क्रेडिट योजना का शुभारंभ किया. साहस और वीरता का काम किया है, विजय सिंह पथिक ने समाज के लिए खुद को समर्पित कर दिया.

17:45 PM

लोकसभा चुनाव-2024
नामांकन वापस लेने के समय समाप्त होने के साथ तस्वीर साफ।
पहले चरण में होने वाले चुनावी रण में अब 114 प्रत्याशी मैदान में।
2019  की तुलना में 12 सीटों पर प्रत्याशियों की संख्या कम।
2019 में 12संसदीय सीटों पर 134  प्रत्याशियों ने लडा था चुनाव।
लेकिन इस बार इन 12 सीटों पर 134 की घटकर 114 रहे प्रत्याशी।
श्रीगंगानगर,बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर,जयपुर ग्रामीण,जयपुर शहर।
अलवर,भरतपुर, करौली-धौलपुर,दौसा और नागौर में पहले चरण में मतदान।
19 अप्रैल को पहले चरण के लिए 12 लोकसभा सीटों के लिए होगा मतदान।
2.53 करोड मतदाता करेंगे 114 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला।

17:06 PM

सिरोही: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वरुपगंज में कार्यकर्त्ता सम्मेलन में ले रहे है भाग राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, प्रदेश महासचिव हरीश चौधरी, कांग्रेसी नेता निम्बाराम गरासिया सहित अन्य पदाधिकारी है मौजूद अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत है. जालोर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी.

16:36 PM

जयपुर: समेकित बाल विकास सेवाएं विभाग से बडी खबर. प्रदेश में गर्मियों को लेकर आंगनबाडी केंद्रों के समय में बदलाव. आंगनबाडी केंद्र सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित होंगे. 1 अप्रैल से 30 सितम्बर तक आंगनबाडी केंद्र 4 घंटे संचालित होंगे. समेकित बाल विकास सेवाएं निदेशक ओपी बुनकर ने आदेश जारी किए.

16:35 PM

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का जोधपुर दौरा. कलेक्ट्रेट में नामांकन के बाद बोले प्रदेशवासियों को राजस्थान दिवस पर दी शुभकामनाए. देश में राजस्थान को प्रथम बनाने का काम करना है. भाजपा प्रत्याशी शेखावत ने आज नामांकन किया है.जोधपुर की जनता का दिया धन्यवाद. पिछली बार से ज्यादा वोटो से जीतेंगे. राजस्थान 25 सीटे बडे मार्जिन से जीतेंगे प्रधानमंत्री जो कहते वो करते है. दुनिया में देश का सम्मान बढा रहे है. अबकी बार जनता ऐतिहासिक जीत दिलाएंगे.

15:48 PM

जयपुर:सर्वाधिक जयपुर शहर लोकसभा सीट पर 22 लाख 87हजार,350 मतदाता.जबकि दौसा लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम 18 लाख 99 हजार 304 मतदाता.पहले चरण में 36,858 बुजुर्ग-दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटिंग विकल्प चुना.

15:38 PM

Breaking News:बीजेपी ने इलेक्शन मेनिफेस्टो कमिटी का गठन किया. राजस्थान से भूपेंद्र यादव, अर्जुन मेघवाल, वसुंधरा राजे को बनाया सदस्य.

 

15:21 PM

लोकसभा चुनाव-2024:नामांकन वापस लेने के समय समाप्त, पहले चरण के लिए तस्वीर साफ. नामांकन वापस लेने के समय समाप्त होने के साथ सिंबल अलॉर्ट. 24,370 मतदान केंद्रों पर 12 सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान. 2 करोड 53 लाख 15 हजार 541 करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला.1 करोड 32 लाख ,89 हजार 538 पुरुष मतदाता करेंगे मतदान. 1 करोड 20 लाख 25 हजार 699 महिलाएं और 304 थर्ड जेंडर मतदाता.सर्वाधिक जयपुर शहर लोकसभा सीट पर 22 लाख 87हजार,350 मतदाता. जबकि दौसा लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम 18 लाख 99 हजार 304 मतदाता. पहले चरण में 36,858 बुजुर्ग-दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटिंग विकल्प चुना.

14:59 PM

झालावाड़:कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आयकर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन,  केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने पर जताया रोष,केंद्र सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, भाजपा सरकार द्वारा विपक्ष को खत्म करने का बताया प्रयास,जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता रहे मौजूद. 

14:46 PM

जोधपुर:भाजपा प्रत्याशी व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत की नामांकन रैली. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सम्बोधन, हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना में गैस सस्ती कर दी. सामाजिक पेंशन में 1150 रूपए कर दिए. किसानों को 6000 हजार से 8000 हजार रूपए कर दिए. पानी के लिए ईआरसीपी का समझौता किया आने वाले तीन साल में राजस्थान बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होंगे.

14:40 PM

हनुमानगढ़ कांग्रेस द्वारा आज बीजेपी सरकार के खिलाफ भगत सिंह चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया. जिलाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी व कांग्रेस नेता पवन गोदारा ने कहा कि भाजपा द्वारा भारतीय लोकतंत्र को विफल करने की साजिश के तहत कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज किया गया है. पार्टी को आईटी विभाग से 1823.08 करोड़ रुपए भुगतान करने का नोटिस और बीजेपी को छूट देकर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है, लेकिन जनता बीजेपी को आने वाले चुनावों में सबक सिखाएगी.

14:20 PM

कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने अपना नाम वापस ले लिया. नरेश कांग्रेस नेताओं की समझाइश की बात कह रहे हैं. बता दें कि नरेश ने 27 मार्च को नामांकन दाखिल किया था. नामांकन दाखिल करने से पहले नरेश मीणा ने कांग्रेस के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें कही थी. उन्होंने कांग्रेस पर उनके साथ धोखा करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने टिकट देने का वादा तोड़ा है, जिसके बाद वह बागी बने थे. 

13:55 PM

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 7 अप्रैल को उदयपुर आ सकते हैं. 8 अप्रैल को तारा सेवा संस्थान के वृद्धाश्रम का दौरा करने का कार्यक्रम बनाया गया है. बुजुर्ग लोगों के साथ  रामनाथ कोविंद समय बिताएंगे. 9 अप्रैल को श्रीनाथ मंदिर नाथद्वारा दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है. पूर्व राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. 

13:30 PM

बांसवाड़ा कांग्रेस ने आयकर कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. धरने पर विधायक अर्जुन सिंह बामनिया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे. 

13:06 PM

उदयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा ने नामांकन दाखिल किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा, खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार साथ मौजूद रहे. अब टाउन हॉल में नामांकन सभा आयोजित होगी. पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली, सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. 

12:43 PM

02 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोटपूतली आएंगे. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राजस्थान के कोटपूतली से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. BJP राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे हेलीकॉप्टर से एलबीएस महाविद्यालय पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारी को लेकर LBS महाविद्यालय ग्राउंड का जायजा लिया. कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल, विराटनगर विधायक कुलदीप धनकड़, बानसूर विधायक देवीसिंह शेखावत भी मौजूद रहे. 

 
12:22 PM

आज भी परिवहन कार्यालय खुले हैं. जयपुर के तीनों परिवहन कार्यालयों में कामकाज हो रहा है. झालाना, जगतपुरा, विद्याधर नगर में कामकाज जारी है. वाहन पंजीयन और ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े कार्य हो रहे. आज ड्राइविंग ट्रायल के लिए खुली छूट दी गई है. जिन आवेदकों के अप्रैल में ऑनलाइन स्लॉट बुक हैं, वे कार्यालय पहुंचकर आज ड्राइविंग ट्रायल दे सकते हैं. कल रविवार के लिए भी यह छूट रहेगी. ऑन दिन स्पॉट एपॉइंटमेंट को रिशेड्यूल कर सकते हैं. बता दें कि 1 अप्रैल से विभाग ई-डीएल, ई-आरसी लागू करेगा. 

 

12:00 PM

भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नामांकन करने से पहले कहा कि नरेंद्र मोदी जी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाएंगे. वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है. 

 
11:40 AM

पश्चिमी विक्षोभ के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में जोधपुर, कोटा संभाग में 39 से 42 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. राज्य के अधिकतर भागों में तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. बीकानेर, कोटा, भरतपुर संभाग में बारिश दर्ज की गई. आज अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

11:15 AM

राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा आज जयपुर आ रहे है. दिल्ली से सुबह 11:55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से जयपुर आ रहे हैं. 

10:50 AM

उदयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा आज सुबह 11.45 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पूर्व सुबह 10:00 बजे शहर के टाउन हॉल प्रांगण में नामांकन सभा में मीणा अपना दमखम दिखाएंगे. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. 

10:25 AM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज से सिरोही जिले के सरूपगंज में 2 दिवसीय दौरे पर रहेंगे. गहलोत दोपहर में 2.45 बजे सरूपगंज पहुंचेंगे. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे. रात्रि में आबूरोड में विश्राम करेंगे. फिर कल आबूरोड से रेवदर जाएंगे, जहां गहलोत कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. 

10:00 AM

भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चंपालाल गेदर आज भाजपा प्रदेश कार्यालय पर सुबह 11:30 बजे मीडिया से रूबरू होंगे. गेदर प्रेस वार्ता में चुनाव से संबंधित ओबीसी समुदाय के मुद्दों को लेकर अपनी बात रखेंगे. 

09:35 AM

जोधपुर लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा 02 अप्रैल को नामांकन करेंगे. नामांकन से पूर्व उम्मेद स्टेडियम में जनसभा होगी. सभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित कई नेता मौजूद रहेंगे. 

09:10 AM

आज अंतिम दिन भी अयोध्या की फ्लाइट नहीं गई. समर शेड्यूल में कल से अयोध्या की स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-3421 बंद होने जा रही है. जयपुर से सुबह 7:15 बजे अयोध्या जाती है. शेड्यूल में आज तक के लिए फ्लाइट में बुकिंग हुई थी, लेकिन संचालन कारण बता एयरलाइंस ने फ्लाइट रद्द कर दी. शेड्यूल की आज अंतिम फ्लाइट भी रद्द कर दी गई. 

08:40 AM

जयपुर में मानसरोवर मेट्रो के पास हॉस्पिटल में आग लग गई है. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते पहली मंजिल पर आईसीयू, सीसीयू में आग लगी है. आग की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है. 

08:10 AM

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा आज जोधपुर आएंगे. दोपहर को 12 बजे मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की जनसभा में पहुंचेंगे. जनसभा के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल का स्थानीय कार्यक्रम है. दोपहर करीब दो बजे मुख्यमंत्री शर्मा जयपुर के लिए रवाना होंगे. 

07:45 AM

भाजपा प्रत्याशी व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत आज नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले पोलो ग्राउंड में भाजपा की विशाल जनसभा होगी. इस जनसभा भाजपा के जिले के सभी विधायक, पदाधिकारी, कार्यकर्ता व आमजन मौजूद रहेंगे.

07:24 AM

आज राजस्थान दिवस है. ऐसे में आज जयपुर के सभी राजकीय स्मारकों पर प्रवेश निःशुल्क रहेगा. पढ़िए पूरी खबर- Rajasthan News: राजस्थान दिवस आज, जयपुर के सभी राजकीय स्मारकों में मिलेगी फ्री एंट्री, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

07:00 AM

बीजेपी का मिशन 25 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को राजस्थान दौरे पर आएंगे. कल गृह मंत्री सीकर में रोड शो और जयपुर में महामंथन करेंगे. करीब दो बजे लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे. वहीं, शाम को 7 बजे जयपुर में विभिन्न समाज प्रमुखों के साथ संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 2 अप्रैल को राजस्थान दौरे पर रहेंगे. कोटपूतली के सरकारी कॉलेज मैदान पर पीएम मोदी सभा करेंगे, जिसकी तैयारी को लेकर प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे जायजा लेंगे. 

06:48 AM

आज दोपहर 3 बजे तक राजस्थान लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम साफ हो जाएंगे. नामांकन दाखिल किए हुए प्रत्याशियों के पास नाम वापिस लेने के लिए आज दोपहर 3 बजे तक का ही समय बचा है. बता दें कि अब तक 3 प्रत्याशी मैदान छोड़ चुके हैं. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी.

Trending news