माकन की बैठक में उठा जिला अध्यक्षों का मुद्दा, पार्टी पदाधिकारी बोले-जिला अध्यक्षों में नहीं चलना चाहिए परिवारवाद
Advertisement

माकन की बैठक में उठा जिला अध्यक्षों का मुद्दा, पार्टी पदाधिकारी बोले-जिला अध्यक्षों में नहीं चलना चाहिए परिवारवाद

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के दो खेमों में चल रही सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन का बड़ा बयान सामने आया है.

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान के साथ लगातार सौतेला व्यवहार कर रही है.

Jaipur : राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के दो खेमों में चल रही सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन का बड़ा बयान सामने आया है. मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर अजय माकन ने कहा कि सभी की राय लेकर मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियां और संगठनात्मक नियुक्तियां की जाएंगी. यह सब चीजें वर्क इन प्रोग्रेस हैं. मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अजय माकन (Ajay Maken) ने कहा कि सभी की राय लेकर मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियां औ जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों की की नियुक्तियां जल्द से जल्द की जाएंगी. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में कई पद रिक्त हैं और राजनीतिक नियुक्तियों के साथ ही जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति होनी है. उन सब पर काम चल रहा है.  

यह भी पढ़ें : Video: Dausa में महिला ने की गेटमैन की पिटाई, वजह जानकार कहेंगे- शाबाश! सही किया

माकन ने कहा कि सब चीजों का एक समय होता है और समय पर ही सारी चीजें होती हैं. केंद्र की मोदी सरकार भी 2 साल के बाद और अब मंत्रिमंडल विस्तार कर रही है, जबकि मोदी सरकार ने कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के नेताओं को ले जाकर अपनी पार्टी में शामिल कर उन्हें अधरझूल में लटका दिया था. प्रदेश में गहलोत-पायलट के बीच गुटबाजी के सवाल पर अजय माकन ने कहा कि मीडिया को केवल कांग्रेस की गुटबाजी दिखती है, जबकि भाजपा और अन्य दलों की गुटबाजी नहीं दिखती, भाजपा शासित  राज्यों कर्नाटक, उत्तराखंड, यूपी में भाजपा में गुटबाजी चरम पर है. 

राजस्थान के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है मोदी सरकार
प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान के साथ लगातार सौतेला व्यवहार कर रही है, चाहे वो वैक्सीन का मामला हो, कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाइयों का मामला. सभी में राजस्थान के साथ सौतेला व्यवहार किया गया. राजस्थान को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा रही है, जिससे बार-बार वैक्सीनेशन का काम प्रभावित हो रहा है. माकन ने कहा कि केंद्र के इस सौतेले व्यवहार के चलते कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर पम्पलेट बांटेगा, पम्पलेट तैयार करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. 

इधर माकन ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मेंसंगठनात्मक मुद्दों को लेकर भी पदाधिकारियों से उनकी राय ली गई है.  बैठक में आउटरीच कार्यक्रम और महंगाई के विरोध में होने वाले धरने प्रदर्शनों को लेकर चर्चा हुई है. प्रदेश कांग्रेस के सभी संगठनों को महंगाई के खिलाफ होने वाले आंदोलन की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री के कोरोना  प्रबंधन की सभी पदाधिकारियों ने जमकर तारीफ की है.

यह भी पढ़ें : Corona Lockdown में भी राजस्थानियों ने जमकर पी 'शराब', इस साल 1293 करोड़ का मुनाफा

Trending news