जयपुर में अगर गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी, एक्शन में महापौर मुनेश गुर्जर
Advertisement

जयपुर में अगर गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी, एक्शन में महापौर मुनेश गुर्जर

जयपुर नगर निगम हेरिटेज में स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम आने से पहले मेयर मुनेश गुर्जर ने साफ कह दिया है कि शहर में गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी. शहर की सफाई व्यवस्था में कोताई बर्दास्त नहीं होगी. महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड 19 और 78 का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. 

सफाई निरीक्षकों को चार्जशीट 12 सफाई कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज.

Jaipur: जयपुर नगर निगम हेरिटेज में स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम आने से पहले मेयर मुनेश गुर्जर ने साफ कह दिया है कि शहर में गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी. शहर की सफाई व्यवस्था में कोताई बर्दास्त नहीं होगी. महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड 19 और 78 का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. मौके पर ही सफाई निरीक्षकों-सफाई कर्मचारियों को सफाई-नालियों की सफाई नहीं होने पर फटकार लगाते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताई को बर्दास्त नहीं किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें: ये मुझे मार रहे हैं लेने आ जाओ...पिता बोले-सुबह आएंगे, ससुराल पहुंचे तो मिली लाश

महापौर ने हवामहल जोन के वार्ड 19 की गलियों में घुम कर गंदी नालियों की सफाई व्यवस्था को देखा. उन्होंने मौके पर ही सफाई निरीक्षक को निर्देश दिये कि आज ही सभी नालियों की सफाई होगी नहीं तो चार्जशीट मिलेगी. उन्होंने उपायुक्त स्वास्थ को निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति रहे और समय पर घर-घर हुपर पहुंचे. महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्डवासियों से अपील की कि अपने घर का कचरा सड़कों और नालियों में नहीं डाले बल्कि हुपरों में डालें. हुपरों को निर्धारित रूटचार्ट के अनुसार घर-घर कचरा उठाने के भी निर्देश दिये. 

महापौर ने अधीशाषी अभियंता को टूटी नालियों को ठीक करने और नालियों के पेरा कवर बदलने के निर्देश दिये. मेयर ने बड़े नाले पर बनायी गयी सीसी सड़क की घटिया गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए भुगतान नहीं करने के निर्देश दिये. महापौर ने आदर्श नगर जोन में गलता गेट पर स्थित वार्ड 78 का दौरा करने पर 24 में से 12 अनुपस्थित पाये गए सफाई कर्मचारियों की मौके पर हाजरी रजिस्टर में अनुपस्थिति दर्ज करने हुए निर्देश दिये कि सभी सफाई कर्मचारी वार्ड में सफाई के लिए समय पर उपस्थित हो.महापौर ने उपायुक्त आर्दश नगर को वार्ड 78 के स्वास्थ निरीक्षक का सफाई कार्य कराने में लापरवाही करने पर चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिये. उन्होंने गोर्द्धन पुरी में सिवर चौक को मौके पर देख कर अधीशाषी अभियंता को तत्काल सीवरेज की सफाई करने के निर्देश दिये.

Trending news