Rajasthan University में Mega Vaccination Camp का आयोजन, छात्रों की लगी भीड़

बड़े स्तर पर होने वाले इस वैक्सीनेशन को लेकर आज सुबह से ही राजस्थान विश्वविद्यालय में भारी भीड़ देखने को मिली. 

Rajasthan University में Mega Vaccination Camp का आयोजन, छात्रों की लगी भीड़
सुबह जल्दी लाइनों में लगे हुए छात्रों के लिए एनएसयूआई की ओर से फल वितरण भी किया गया.

Jaipur: 29 जुलाई से शुरू होने जा रही उच्च शिक्षा (Higher education) की परीक्षाओं के मद्देनजर आज राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में मेगा वैक्सीनेशन कैंप (Mega Vaccination Camp) का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें- 29 जुलाई से शुरू हो रही UG Final Year की परीक्षाएं, केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी

 

छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) के आग्रह के बाद मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी (Bhanwar Singh Bhati) ने चिकित्सा विभाग को बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करवाने का निर्देश दिया था, जिसके बाद आज राजस्थान विश्वविद्यालय स्थित डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन के लिए सीएमएचओ की ओर से 2400 डोज उपलब्ध करवाई गई हैं. 

यह भी पढ़ें- Hanuman Beniwal ने की RPSC चेयरमैन और सदस्यों की आय की CBI जांच की मांग, जानें मामला

 

बड़े स्तर पर होने वाले इस वैक्सीनेशन को लेकर आज सुबह से ही राजस्थान विश्वविद्यालय में भारी भीड़ देखने को मिली. आज विश्वविद्यालय में सिर्फ विद्यार्थियों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसके चलते बड़ी संख्या में विद्यार्थी वैक्सीन लगवाने पहुंचे तो वहीं आज से ही राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रावास भी खुले हैं. इसके बाद छात्रावास में पहुंचे वह छात्र जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह भी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे. सुबह जल्दी लाइनों में लगे हुए छात्रों के लिए एनएसयूआई की ओर से फल वितरण भी किया गया.

क्या कहना है एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता का
एनएसयूआई छात्र नेता मुदित गुजराती के नेतृत्व में लाइन में लगे हुए सभी छात्रों को फल वितरण किए गए तो वहीं, वैक्सीन लगवाने में भी मदद की गई. एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी ने बताया कि "29 जुलाई से उच्च शिक्षा की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं लेकिन अभी तक बहुत कम विद्यार्थियों को ही वैक्सीन लगी थी. 
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से आग्रह किया था और उसे शिक्षा मंत्री ने इस पर तुरंत कदम उठाते हुए सीएमएचओ को बड़े स्तर पर वैक्सीनशन कैंप आयोजित करवाने के लिए निर्देश दिए थे. आज यूनिवर्सिटी में 2400 डोज उपलब्ध करवाई गई हैं और बड़ी संख्या में छात्र वैक्सीन लगवाने पहुंचे हैं. अगर वैक्सीनेशन की यही रफ्तार रही तो बहुत जल्द ही परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों को वैक्सीनेशन लग जाएगी."