मामा-मौसा नाबालिग बेटी के साथ करना चाहते थे ये काम, पिता की हिम्मत से बची लड़की की जिंदगी
Advertisement

मामा-मौसा नाबालिग बेटी के साथ करना चाहते थे ये काम, पिता की हिम्मत से बची लड़की की जिंदगी

पीपल पूर्णिमा के अबूझ सावे पर एक पिता की हिम्मत और सूझबूझ से एक नाबालिग बेटी की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई. जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की के पिता ने जयपुर पुलिस कमिश्नर की जनसुनवाई में पेश होकर अपनी नाबालिग बेटी की शादी होने से रुकवाने की गुहार लगाई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bagru: पीपल पूर्णिमा के अबूझ सावे पर एक पिता की हिम्मत और सूझबूझ से एक नाबालिग बेटी की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई. जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की के पिता ने जयपुर पुलिस कमिश्नर की जनसुनवाई में पेश होकर अपनी नाबालिग बेटी की शादी होने से रुकवाने की गुहार लगाई. सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस ने तत्परता दिखाई और मौके पर जाकर बाल विवाह को रुकवाया. 

यह भी पढ़ें- प्रतापगढ़ का ये मंदिर है खास, 11 रुपये में पापों से मुक्ति और स्नान करने से होती है संतान की प्राप्ति

वर-वधू दोनों पक्षों को नोटिस देकर पाबंद किया गया, और बाल विवाह नहीं करने के लिए शपथ पत्र भी लिखवाया गया. थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण ने बताया कि सोमवार देर शाम को सूचना मिली राजेंद्र प्रसाद बैरवा ने अपनी नाबालिग बेटी का विवाह रुकवाने के लिए पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई है. उसकी नाबालिग बेटी जोकि वर्तमान में अपने मामा, मौसा तथा मां के साथ बगरू कस्बे के झाग स्टैंड स्थित श्याम विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहती हैं. जबकि नाबालिग लड़की का पिता उनसे अलग अन्यत्र जगह पर रहता है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Board Result: जानें कब जारी हो सकते हैं राजस्थान में सेकेंडरी और सीनियर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणाम

पीपल पूर्णिमा के अबूझ सावे पर नाबालिग की शादी करने की पूरी तैयारियां की जा चुकी थी. फागी थाना इलाके के बोकडावास निवासी युवक से शादी तय हुई थी. गुपचुप तरीके से एक खेत में टैंट लगाकर बाल विवाह करने का प्रयास किया गया, लेकिन समय रहते बगरू सहायक पुलिस आयुक्त देवेंद्र सिंह के निर्देशानुसार मौके पर पहुंची पुलिस एवं जिला कलेक्टर के आदेशानुसार सक्रिय हुए उपखंड अधिकारी राजेश नायक तथा बगरु नायब तहसीलदार झाबरमल मीणा ने मौके पर पहुंच कर नाबालिग लड़की को दस्तयाब कर होने वाले बाल विवाह को रुकवाया. दोनों पक्षों को तलब करते हुए नोटिस देकर बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद किया गया. साथ ही वर-वधू दोनों ही पक्षों से बाल विवाह नहीं करने का शपथ पत्र लिखवाया गया. 
Report- Amit Yadav

Trending news