Oxygen-Remdesivir देने में कांग्रेस शासित राज्यों के साथ किया जा रहा सौतेला व्यवहार: खाचरियावास

Jaipur News: प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, 'केंद्र प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है. हमें ऑक्सीजन और रेडमेसिवीर की सप्लाई कम की जा रही है.

Oxygen-Remdesivir देने में कांग्रेस शासित राज्यों के साथ किया जा रहा सौतेला व्यवहार: खाचरियावास
प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

Jaipur: सीएम गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. इस बैठक में खासतौर पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए मंथन हुआ. साथ ही ऑक्सीजन (Oxygen) और रेडमेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की किल्लत पर चर्चा हुई.

डॉक्टर और अधिकारियों से भी फीडबैक लिया गया. बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, 'कोरोना की रोकथाम मुख्य एजेंडा रहा, जहां तक 18 साल के ऊपर के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन करने का सवाल है तो इसे प्रदेश सरकार लगातार केंद्र से डिमांड कर रही है कि वो राज्यों की माली हालत देखते हुए इस पर फैसला करें.'

ये भी पढ़ें-CM गहलोत का मोदी सरकार पर आरोप, राजस्थान के साथ भेदभाव कर रहा केंद्र

 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, 'केंद्र प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है. हमें ऑक्सीजन और रेडमेसिवीर की सप्लाई कम की जा रही है. कोरोना में भी ऐसी दोहरी नीति क्यों.' खाचरियावास ने कहा कि केंद्र के पास पैसा है, वो क्यों वैक्सीनेशन फ्री नहीं कर सकता है. बीजेपी शासित प्रदेशों में ज्यादा सप्लाई हो रही है. जबकि कांग्रेस शासित प्रदेशों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है, ये अनुचित है.