मर्डर के केस के सबूत ले गया Monkey, अब पुलिस चलाएंगी बंदर खोजो अभियान !
Advertisement

मर्डर के केस के सबूत ले गया Monkey, अब पुलिस चलाएंगी बंदर खोजो अभियान !

कोर्ट में बिहार पुलिस ने कहा था कि जब्त की गयी शराब को चूहे पी गये. ऐसा ही एक मामला जयपुर में सामने आया है जहां कोर्ट में पुलिस की दी गयी दलील चर्चा का विषय बन गयी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: ज्यादा दिन नहीं हुए जब बिहार में चूहे शराब पी गये थे. दरअसल पुलिस ने अवैध शराब के मामले में जब्ती की कार्रवाई की थी लेकिन जब कोर्ट ने बरामद शराब के बारे में पूछा तो पुलिस के जवाब से कोर्ट हैरान रह गया था.

दरअसल कोर्ट में बिहार पुलिस ने कहा था कि जब्त की गयी शराब को चूहे पी गये. ऐसा ही एक मामला जयपुर में सामने आया है जहां कोर्ट में पुलिस की दी गयी दलील चर्चा का विषय बन गयी है.

राजस्थान के जयपुर के चंदवाजी थाना इलाके में युवक की हत्या के मामले में चल रही ट्रायल में कोर्ट में अजीब दलील सुनने को मिली. दरअसल चंदवाजी थाना इलाके के शशिकांत शर्मा हत्या मामला में एडीजे कोर्ट क्रम- एक में सुनवाई चल रही है.

पुलिस ने हत्या के आरोप में 5 दिन बाद चंदवाजी के ही राहुल कंडेरा और मोहनलाल कंडेरा को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया था. वारदात में काम लिए चाकू समेत कई सामान पुलिस ने जब्त किए थे. लेकिन कोर्ट में चल रही ट्रायल के दौरान जब्त आर्टिकल पेश करने के आदेश जब कोर्ट ने दिये तो पुलिस की दलील पर कोर्ट की चकित रह गया.

पुलिस ने कोर्ट में लिखित जवाब में बताया कि हत्या के काम में लिया गया चाकू समेत 15 जब्त आर्टिकल बदंर ले गये हैं. अब लोक अभियोजक ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक समेत अन्य आलाधिकारियों को पत्र लिखकर स्थिति साफ करने की गुहार लगायी है.

इसी के साथ कोर्ट से भी मामले की सुनवाई रोकने के लिए प्रार्थना पत्र दी गई है. मामले पर बुधवार को एडीजे कोर्ट क्रम 1 में सुनवाई होगी. मामले के मुताबिक चंइस संबंध में 2016 में ही रोजनामचे में रपट भी डाली गयी है. इस पर कोर्ट ने भी नाराजगी जाहिर की. जिस पर लोक अभियोजक ने इस बारे में पुलिस से स्पष्टीकरण लेकर कोर्ट को अवगत करवाने का आश्वासन दिया.

 लोक अभियोजक ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण को पत्र लिखकर स्थिति साफ करने की गुहार की है. लोक अभियोजक के अनुसार खून लगा चाकू और अन्य जब्त आर्टिकल बंदर के ले जाने का जवाब अजीब है. इस संबंध में पुलिस महानिदेशक समेत अन्य अधिकारियों को पत्र लिखा गया था. जिसका अब तक कोई जवाब नहीं आया है. मामले पर अब कल यानि की बुधवार को अगली सुनवाई होगी.

रिपोर्टर- महेश पारीक

ये भी पढ़ें: जोधपुर में जालोरी गेट से भीड़ ने भगवा झंडा हटाया, दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Trending news