सास ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया विदा
Advertisement

सास ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया विदा

सीकर के फतेहपुर शेखावाटी के पास ढांढण गांव की एक टीचर कमला देवी ने अपने बेटे की मौत के बाद विधवा हुई, बहु सुनीता की फिर से शादी करा कर सास के रूप में मां की भूमिका निभाई और समाज को सकारात्मक बदलाव का संदेश दिया. 

बेटे की मौत के बाद सास ने कराया बहु का विवाह

Fatehpur : सीकर के फतेहपुर शेखावाटी के पास ढांढण गांव की एक टीचर कमला देवी ने अपने बेटे की मौत के बाद विधवा हुई, बहु सुनीता की फिर से शादी करा कर सास के रूप में मां की भूमिका निभाई और समाज को सकारात्मक बदलाव का संदेश दिया. 

यहां भी पढ़ें : शायद इससे पहले इतनी बड़ी मूली न देखी होगी, जैविक खाद ने किया कमाल

कमला देवी ने बताया कि उसके बेटे शुभम की सिंतबर 2016 में रूस के किर्गिस्तान में MBBS की पढ़ाई के दौरान ब्रेन स्ट्रोक से मौत हो गई थी. कमला ने हमेशा से अपनी बहु को बेटी के समान माना और बेटे की मौत के बाद बहु को बीएड करवाकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रेरित किया. 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद बहु सुनीता इतिहास विषय में व्याख्याता के पद पर चयनित हुई. वर्तमान में चूरू के सरदारशहर के नैणासर के  राजकीय स्कूल में व्याख्याता हैं. बहु को आत्मनिर्भर बनाकर सास कमला देवी ने उसकी शादी सीकर के चंदनपुरा के रहने वाले मुकेश से करा दी. 

यहां भी पढ़ें : डीडवाना में बनी गंदे पानी की Lake जानिए पूरा मामला

टीचर कमला बांगड़वा ने विवाह के दौरान कन्यादान समेत सभी रस्मों को निभाया और जीवन भर खुश रहने का आशीर्वाद बेटी सुनीता को दिया. बेटी को विदा करते हुए टीचर कमला के आंखू से आंसू छलक पड़े. बहु के पुन: विवाह की इस पहल सास कमला बांगड़वा की समाज के लोगों ने भी तारीफ की.

Report : Ashok Shekhawat

Trending news