गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेकर लौटा NCC दल, जयपुर में किया गया सम्मान
Advertisement

गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेकर लौटा NCC दल, जयपुर में किया गया सम्मान

26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले एनसीसी दल का जयपुर पहुंचने पर सम्मान किया गया. एनसीसी के दल ने पदक और ट्रॉफी जीती जिसके चलते एनसीसी महानिदेशालय की ओर से सम्मान किया गया. 

उप महानिदेशक एयरकमाडोर ललित कुमार जैन सहित सभी यूनिटों के कमान अधिकारियों ने सम्मान किया.

Jaipur: 26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले एनसीसी दल का जयपुर पहुंचने पर सम्मान किया गया. एनसीसी के दल ने पदक और ट्रॉफी जीती जिसके चलते एनसीसी महानिदेशालय की ओर से सम्मान किया गया. गणतंत्र दिवस परेड और प्रधानमंत्री रैली में भाग लेकर एनसीसी निदेशालय राजस्थान के 57 कैडेटस का कंटिजेंट दल जयपुर कल ही पहुंचा था, जिसके बाद आज उप महानिदेशक एयरकमाडोर ललित कुमार जैन सहित सभी यूनिटों के कमान अधिकारियों ने सम्मान किया.

एनसीसी राजस्थान निदेशालय जयपुर के कैडेटस ने राजपथ मार्च, गार्ड ऑफ ऑनर, लाइन एरिया, फ्लैग एरिया, प्रधानमंत्री रैली, बेस्ट कैडेट जैसी कई प्रतियोगिता आयोजित की गई. 17 एनसीसी निदेशालय के एनसीसी कैडेट ने गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया, जिसमें राजस्थान निदेशालय जयपुर के कैडेटस ने फ्लैग एरिया में प्रथम स्थान, आरडीसी में तीसरा स्थान और ओवर ऑल में 8वां स्थान प्राप्त कर राजस्थान निदेशालय का नाम रोशन किया. कैडेट श्रेष्ठा माथुर को बेस्ट कैडेट मैडल मिला और 5 कैडेटस को डीजी कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया.

उप महानिदेशक एयरकमाडोर ललित कुमार जैन ने बताया कि "हर साल की तरह इस साल भी एनसीसी राजस्थान के कैडेटस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्लैग एरिया में प्रथम स्थान प्राप्त किया. साथ ही गणतंत्र दिवस पर जो तैयारी कैडेटस की ओर से की गई थी वो तैयारी भी दिखी. हालांकि कोरोना के चलते कुछ प्रभाव जरुर पड़ा, लेकिन राजस्थान के एनसीसी कैडेटस ने शानदार प्रदर्शन किया."

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: प्रदेश में बढ़ने लगा तापमान, सताने लगी गर्मी, अधिकतर जिलों में रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री के पार

Trending news