Neem ka thana: अवैध आयरन ओर के खिलाफ कार्रवाई, ट्रेलर और थार जीप को किया जब्त
Advertisement

Neem ka thana: अवैध आयरन ओर के खिलाफ कार्रवाई, ट्रेलर और थार जीप को किया जब्त

 सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के सदर थाना अंतर्गत लादीवास में लगातार अवैध आयरन ओर की शिकायत पर देर रात माइनिंग विभाग ने कार्रवाई की. इस बीच एक आयरन ओर से भरा एक ट्रेलर जप्त किया. 

 अवैध आयरन ओर के खिलाफ हुई कार्रवाई.

Neem ka thana:  सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के सदर थाना अंतर्गत लादीवास में लगातार अवैध आयरन ओर की शिकायत पर देर रात माइनिंग विभाग ने कार्रवाई की. इस बीच एक आयरन ओर से भरा एक ट्रेलर जप्त किया. उसके साथ ही माइनिंग विभाग ने अवैध खनन कर्ताओं की एक थार जीप जब्त कर सदर थाने में मामला दर्ज करवाया.  करीब 1 लाख 30 हजार का जुर्माना किया. वहीं परिवहन विभाग ने भी ट्रेलर पर जुर्माना लगाया. उप परिवहन अधिकारी रोबिन सिंह ने बताया कि ट्रेलर का फिटनेस नहीं है. बिना लाइसेंस और बिना कागज के होने पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए करीब 72 हजार रुपए का जुर्माना किया. 

माइनिंग विभाग के एमई अमीचंद दुहारिया ने बताया कि लादी का बास में अवैध आयरन की शिकायत मिली है. जिस पर सदर पुलिस को सूचना दी गई. फिर देर रात सूचना पर मौके पर पहुंचे. जिस पर एक आयरन से भरें ट्रेलर को जब्त किया गया. उसके साथ ही अवैध खननकर्ता टेलर को आगे पीछे कर सरकारी गाड़ी की सूचना देने में लगे हुए थे. 

यह भी पढ़ेंः Neem Ka Thana: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रतियोगिता में 11 छात्राओं को किया जाएगा सम्मानित
जिस पर कार्रवाई करते हुए थार जीप को जप्त कर पुलिस थाने में खड़ा करवाया गया. वहीं सदर थाने में अवैध खनन कर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है. अवैध आयरन ओवर की कार्रवाई से खनन कर्ताओं में भी हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि अवैध आयरन ओर के खिलाफ पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है. सदर थाना अधिकारी कस्तूर वर्मा ने बताया कि विभाग रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Report- Ashok Shekhawat

Trending news