कुश्ती खिलाड़ियों के लिए नए नियम, इसके बिना नहीं खेल सकेंगे स्टेट लेवल
Advertisement

कुश्ती खिलाड़ियों के लिए नए नियम, इसके बिना नहीं खेल सकेंगे स्टेट लेवल

यदि कुश्ती लड़नी है तो पासपोर्ट अनिवार्य होगा. कुश्ती खिलाड़ियों के लिए कुश्ती संघ के नए नियम कायदों में पासपोर्ट की अनिवार्यता को जोड़ दिया गया है. 

फाइल फोटो

Jhunjhunu: यदि कुश्ती लड़नी है तो पासपोर्ट अनिवार्य होगा. कुश्ती खिलाड़ियों के लिए कुश्ती संघ के नए नियम कायदों में पासपोर्ट की अनिवार्यता को जोड़ दिया गया है. यह जानकारी दी है झुंझुनूं जिला कुश्ती संघ के सचिव उमेशसिंह झाझड़िया ने. दरअसल 26 अक्टूबर से भीलवाड़ा में राज्य स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता (State Level Senior Wrestling Competition) का आयोजन होने वाला है. जिसके लिए झुंझुनूं के खिलाड़ियों के चयन के लिए बगड़ की पुष्कर व्यायामशाला में जिला स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस प्रतियोगिता में जिले के पुरुष पहलवानों के साथ—साथ महिला पहलवानों ने भी दमखम दिखाया. कार्यक्रम के नियमों की जानकारी देते हुए सचिव उमेशसिंह झाझड़िया ने बताया कि इस बार यह नियम बना दिया गया है कि पहलवानों का पासपोर्ट (Passport) होना जरूरी है. ताकि भविष्य में उन्हें बाहर भेजने का मौका मिले तो पासपोर्ट ना होना परेशानी ना बने. इससे पहले इस प्रतियोगिता का शुभारंभ दिल्ली पुलिस में एसएचओ सुभाष जाखड़ ने किया. वहीं, बतौर अतिथि वाइस चेयरमैन सुनिल शर्मा भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur: Lovely Kandara एनकाउंटर का CCTV फुटेज आया सामने, खुद देखिए सच्चाई

इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग 57 किलो में रविंद्र बगड़, 61 किलो में रोहित कुलोठ, 65 किलो में  विक्रम, 70 किलो में अंकित बगड़, 74 किलो में संदीप सुलताना, 79 किलो में कपिल किठाना, 86 किलो में भोलाराम बगड़, 92 किलो में योगेश जाखड़ बगड़ व 97 किलो में हर्षवर्धन बगड़ विजेता रहे. महिला वर्ग के 50 किलो में साक्षी बगड़, 57 किलो में प्रीति बगड़, 62 किलो में बलकेश बगड़, 68 किलो में दर्शना बगड़ व 76 किलोग्राम भार में भारती बगड़ विजयी रही। सचिव झाझड़िया ने बताया कि विजेता पहलवान 26 अक्टूबर से भीलवाड़ा में होने वाली तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर  कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे.

Report : Sandeep Kedia

Trending news