रैली से कांग्रेस में नई लहर, देश में आएगा बदलाव- अधीर रंजन
Advertisement

रैली से कांग्रेस में नई लहर, देश में आएगा बदलाव- अधीर रंजन

राजधानी जयपुर (Jaipur News) में हुई महंगाई हटाओ रैली को लेकर कांग्रेस नेता उत्साहित और प्रफुल्लित हैं. 

फाइल फोटो

Jaipur: राजधानी जयपुर (Jaipur News) में हुई महंगाई हटाओ रैली को लेकर कांग्रेस नेता उत्साहित और प्रफुल्लित हैं. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि रैली से न केवल कांग्रेस कार्यकर्ता बल्कि देश के लोगों में एक नई लहर पैदा हुई है. इससे देश में एक बदलाव आएगा जो 2024 के लोकसभा चुनावों में दिखाई देगा.

नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ज़ी मीडिया से कहा कि यह रैली 100 में से 200% सफल रही. रैली में कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश, जज्बा, ऊर्जा दिखाई दी, इससे सारे हिंदुस्तान में कांग्रेस पार्टी के अंदर से एक लहर जरूर पैदा होगी. आज राहुल गांधी युगांतकारी तकरीर दी है। राहुल ने देशवासियों को एक नया संदेश दिया है कि मोदीजी की हिंदुत्ववादी सोच खोखली है. यह जयपुर की एक सभा नहीं है, सारे देशवासियों के लिए एक नया संदेश है. मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद केवल पूंजीपतियों की जेबें भरी है, यह कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि दुनिया के सर्वेक्षणों में साबित हुआ है.

रैली के बाद आम कांग्रेसी कार्यकर्ता के अंदर लहर पैदा होगाी, जो देश की जनता में यह संदेश देंगे कि देश को बचाना है तो कांग्रेस को सत्ता में लाना होगा. इस रैली से सारे हिंदुस्तान में संदेश जा चुका है कांग्रेस पार्टी के साथ विभिन्न दल मिलकर मोदी को सत्ता से हटाएंगे. मोदी और महंगाई को हटाने का आज की रैली से उद्घोष हो चुका है. महंगाई के कारण हिंदुस्तान के आम लोग मोदी की सरकार से नाखुश है, इसका उदाहरण है कि उपचुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है.

यह साफ लग रहा है कि मोदी है तो मुमकिन है का नारा खोखला बन चुका है. मोदी सरकार, बेरोजगारी, किसान, युवा, देश की सुरक्षा सहित तमाम मुद्दों पर फेल साबित हुई है. मोदी जी के खिलाफ सारे हिंदुस्तान में आक्रोश गूंज रहा है. वहीं, दूसरी ओर राहुल नई ऊर्जा के साथ आज सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं. लोगों का राहुल गांधी और कांग्रेस पर विश्वास बढ़ा है. सारे हिंदुस्तान में आम कांग्रेस कार्यकर्ता जोश और जुनून मे है। 2024 में चुनाव मगें यह कांग्रेस के लिए यह जयघोष बन जाएगा.

कांग्रेस के अल्पसंख्यक अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि यह रैली परिवर्तन का आगाज है. उपचुनाव में भाजपा ने हिमाचल में 4 सीटें हारी तो पेट्रोल डीजल का दाम सस्ता कर दिया. इन पर अंकुश लगाने के लिए जनता की जागरूकता समय-समय पर दिखनी चाहिए. कामयाब रैली हुई है और यह सिलसिला रुकेंग नहीं बाकी प्रदेशों में भी इस तरह की बड़ी रैली आयोजित होगी. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कहा कि मुख्य प्रतिपक्षी दल के नाते हमारा ध्यान था. कैसे किस तरह से देश को लूटा जा रहा है। लूट पर कड़ा प्रहार कांग्रेस ने किया है. आज की रैली से लग गया कि मोदी का अब जाना तय है और कांग्रेस काे सत्ता में लौट कर आना है.

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम टुकी ने कहा महंगाई बढ़ने से लोगों को परेशानी हो रही है. घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. लोगों के समझ में आ गया कि देश को बचाना है, आगे लेकर चलना है तो कांग्रेस के पार्टी को साथ में काम करना होगा. कांग्रेस आएगी तो देश के बच जाएगा. दिल्ली से बहुत बड़ा परिवर्तन होगा। सभी प्रदेशों से लोग आए हैं सब सुना, अब अपने अपने प्रदेश में वापस जाकर इस तरह के आयोजन किए जाएंगे.

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि देश की जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ भाजपा और मोदी को वोट दिया था. महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार बड़े-बड़े वादे किए थे, हर नागरिक खाते में 15 लाख आ जाएंगे किसान की आय दुगनी हो जाएगी, लेकिन फिर अमित शाह ने कह दिया है यह तो चुनावी जुमले थे. आज देश का हर नागरिक परेशान है. आज बड़ी तादाद में लोगों ने दिल से राहुल गांधी को कांग्रेसी नेताओं को सुना.

Trending news