Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने की संरक्षा बैठक, दिए ये निर्देश
Advertisement

Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने की संरक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि सर्वप्रथम बैठक में महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे को सभी क्षेत्रों में उच्च कोटि के कार्य निष्पादन हेतु दिशा निर्देश दिए हैं.

Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने की संरक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा ने रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों और चारों मंडलों के डीआरएम के साथ संरक्षा पर बैठक की. बैठक में उन्होंने रेल संचालन में संरक्षित संचालन पर विशेष ध्यान देने के साथ ही यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि सर्वप्रथम बैठक में महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे को सभी क्षेत्रों में उच्च कोटि के कार्य निष्पादन हेतु दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए कहा. विगत समय में हुई दुघर्टनाओं ने अधिक सतर्क रहकर कार्य करने के प्रति जागरूक किया है. संरक्षा के लिये सभी स्तर के निरीक्षणों पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने उठाया ये बड़ा कदम, वरिष्ठ अधिकारियों को दिए ये निर्देश

साथ ही उन्होंने कहा कि रेल पथ के साथ-साथ समपार फाटकों पर भी संरक्षा का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. संरक्षा कोटियों से जुडे़ पदों को भी भरने की प्रक्रिया पर भी बात की. वहीं बजट में संरक्षा से सम्बधित कार्यों के लिये अधिक बजट का आवंटन किया गया है. महाप्रबंधक ने बजट में विभिन्न मदो में किये गये आवंटित राशि को उपयोग कर पूरा करने पर बल दिया. बैठक में महाप्रबंधक ने आधारभूत निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए. साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर राजस्व बढ़ाने के लिये माल लदान बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास करने के निर्देश भी दिए.

Trending news