World Environment Day पर NSUI का 'पौधरोपण अभियान', बोली- 10 साल तक करेंगे देखभाल
Advertisement

World Environment Day पर NSUI का 'पौधरोपण अभियान', बोली- 10 साल तक करेंगे देखभाल

NSUI की ओर से पर्यावरण दिवस के मौके पर पूरे प्रदेश भर में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने पौधरोपण किया.

Jaipur: विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के मौके पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) की ओर से पौधरोपण अभियान (Plantation drive) की शुरुआत की गई है. 

यह भी पढ़ें- एक पर्यावरण प्रेमी ऐसा भी, दो दशकों में लगा और लगवा चुका है 2 लाख पौधे

 

NSUI की ओर से पर्यावरण दिवस के मौके पर पूरे प्रदेश भर में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. अभियान के माध्यम से एनएसयूआई के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश भर में ग्रामीण स्तर तक पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया. पौधरोपण के साथ-साथ एनएसयूआई के कार्यकर्ता आने वाले 10 साल तक पोधे देखभाल करेंगे ताकि वह पेड़ बन सके.

यह भी पढ़ें- Jaipur हुआ 'कचरा कचरा', सफाई कर्मचारियों के साथ BVG कंपनी हड़ताल पर

जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने पौधरोपण किया. इस दौरान NSUI प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी, महेंद्र देगड़ा, सुनील मीणा, संजय चौधरी, अमरदीप परिहार, रितु बराला सहित NSUI कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

क्या कहना है एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी का
एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी (Abhishek Choudhary) ने बताया कि एनएसयूआई की ओर से पूरे प्रदेश में 1001 पौधे लगाए गए हैं. इसके साथ ही एक पौधे पर एक वॉलिंटियर की नियुक्ति भी की है, जो आने वाले 10 साल तक इस पौधे को पेड़ बनाने की जिम्मेदारी निभाएगा. साथ ही एनएसयूआई द्वारा लोगों को भी पौधरोपण करने के लिए जागरूक किया जा रहा है, जिससे पर्यावरण हरा भरा रहे."

 

Trending news