नर्सिंग ऑफिसर भर्ती-2022: अभ्यर्थियों को जारी होंगे अनुभव प्रमाण पत्र
Advertisement

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती-2022: अभ्यर्थियों को जारी होंगे अनुभव प्रमाण पत्र

Nursing Officer Recruitment-2022 : नर्सिंग ऑफिसर भर्ती-2022 के 1289 पदों पर भर्ती में पिछले कई सालों से संविदा पर काम कर रहे अभ्यर्थियों को लेकर  राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अंडरटेकिंग दी है.

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती-2022: अभ्यर्थियों को जारी होंगे अनुभव प्रमाण पत्र

Nursing Officer Recruitment-2022 : नर्सिंग ऑफिसर भर्ती-2022 के 1289 पदों पर भर्ती में पिछले कई सालों से संविदा पर काम कर रहे अभ्यर्थियों को बोनस अंक के लिए अनुभव प्रमाण पत्र जारी नहीं करने के मामले में राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अंडरटेकिंग दी है कि वह 15 दिसंबर 2022 से पहले उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र जारी कर देंगे. राज्य सरकार की अंडरटेकिंग के बाद अदालत ने इस संबंध में दायर याचिका को निस्तारित कर दिया. जस्टिस महेन्द्र गोयल ने यह निर्देश विनोद कुमार व अन्य की याचिका पर दिए.

यह भी पढ़ें - Sardarshahar Election Result Live : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार, रिजल्ट LIVE अपडेट

सुनवाई के दौरान उप लोक अभियोजक ने कहा कि वे 15 दिसंबर से पहले अभ्यर्थियों को अनुभव प्रमाण पत्र जारी कर देंगे. पिछली सुनवाई पर अदालत ने सरकारी अधिवक्ता को कहा था कि वे अनुभव प्रमाण पत्र के संबंध में राज्य सरकार से निर्देश प्राप्त कर अदालत में जानकारी पेश करें. 
क्या है मामला
दरअसल, राज्य सरकार ने 16 नवंबर 2022 को नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी. इसमें पहले से सरकारी अस्पतालों में काम कर रहे अभ्यर्थियों को तीन साल के अनुभव के लिए अधिकतम 30 अंक देना तय किया, लेकिन राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों को अनुभव प्रमाण पत्र जारी नहीं किए.

 इसे हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि अनुभव प्रमाण पत्र के बोनस अंक नहीं मिलने पर वे नियुक्ति से वंचित रह जाएंगे. इसलिए राज्य सरकार को निर्देश दिए जाएं कि वह उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र जारी करे.

Reporter: Mahesh Pareek

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

अरे ये क्या: जालीदार कपड़े में लिपटा Urfi Javed का बोल्ड बदन, यूजर्स ने की नागराज से तुलना

Trending news