Panchayat Election 2021: तीसरे और अंतिम चरण में 65.23 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान
Advertisement

Panchayat Election 2021: तीसरे और अंतिम चरण में 65.23 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए तीसरे और अंतिम चरण के लिए हुए चुनाव में 65.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

फाइल फोटो

Jaipur : प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए तीसरे और अंतिम चरण के लिए हुए चुनाव में 65.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सर्वाधिक मतदान अलवर जिले (Alwar News) की किशनगढ़ बास पंचायत समिति में हुआ, जहां 69.98 फीसद मतदाताओं ने वोट डाले.

राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा (PS Mehra) ने बताया कि तीसरे और अंतिम चरण में प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिले (Dholpur News) की 7 पंचायत समितियों के 167 वार्डों एवं उनसे संबंधित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ. पंचायत समितियों सदस्यों के लिए 606 उम्मीदवार चुनाव मैदान में ​हैं. उन्होंने बताया कि दोनों जिलों को मिलाकर कुल 7 लाख 76 हजार 284 मतदाता थे, जिनमें से 5 लाख 6 हजार 350 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

आयुक्त ने बताया कि मतदाताओं ने पूरे जोश के साथ पहले चरण में 64.24 फीसद मतदान किया. दूसरे चरण में 57.46 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया, जो कि थोड़ा कम रहा. संभवतया उसी तिथि को पटवारी भर्ती परीक्षा के चलते में मतदान प्रतिशत में कमी देखी गई. तीसरे और अंतिम चरण में मतदाताओं ने सर्वाधिक 65.23 प्रतिशत मतदान कर निर्वाचन प्रक्रिया में दिलचस्पी दिखाई.

यह भी पढ़ें- Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों की वजह से पंप पर लगा ताला, इन जिलों में अनिश्चितकालीन हड़ताल

मेहरा ने बताया कि 29 अक्टूबर को दोनों जिला मुख्यालयों पर मतगणना करवाई जाएगी. शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतगणना के संबंधित जिला प्रशासन और पुलिस को विस्तृत निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रमुख और प्रधान का चुनाव 30 अक्टूबर व उप प्रमुख व उप प्रधान का चुनाव 31 अक्टूबर को करवाया जाएगा. 

Trending news