मनसा की पहाड़ियों में बढ़ा पैंथर का कुनबा, वेलकम करने पहुंचे राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा
Advertisement

मनसा की पहाड़ियों में बढ़ा पैंथर का कुनबा, वेलकम करने पहुंचे राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा

राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu News) जिले की मनसा की पहाड़ियों में पैंथर (Panther) का कुनबा अब बढ़कर आठ हो गया हैं. 

बढ़ा पैंथर का कुनबा

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu News) जिले की मनसा की पहाड़ियों में पैंथर (Panther) का कुनबा अब बढ़कर आठ हो गया हैं. गत दिवस भरतपुर जिले के डाबक सीकरी गांव से रेस्क्यू किए गए पैंथर को झुंझुनूं के उदयपुरवाटी की मनसा माता की पहाड़ियों में छोड़ा गया.

सरिस्का बाघ परियोजना के क्षेत्रीय वन अधिकारी शंकरसिंह शेखावत (Shankar Singh Shekhawat) के नेतृत्व में पैंथर को लेकर झुंझुनूं आई टीम का स्वागत करने के साथ-साथ पैंथर का स्वागत करने खुद राज्य मंत्री राजेंद्रसिंह गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) पहुंचे. जिन्होंने टीम से पूरी जानकारी ली और पैंथर को देखा उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जंगली जानवरों के कारण हमारा पर्यावरण सुरक्षित रह सकता है इसलिए इन्हें बचाइए.

यह भी पढ़ें - Rajasthan में Corona का कहर जारी, राज्य में कोविड एक्टिव केसेज की संख्या हुई 199

इस मौके पर डीएफओ (DFO) झुंझुनूं राजेंद्रसिंह हुड्डा (Rajendra Singh Hooda) भी मौजूद थे. आपको बता दें कि मनसा माता कंजर्वेशन रिजर्व को लेपर्ड कंजर्वेशन एरिया के रूप में विकसित किया जा रहा है. इससे पहले भी यहां पर सरिस्का अलवर, सीकर के अजीतगढ़ और हनुमानगढ़ जिले से रेस्क्यू कर पैंथरों को छोड़ा गया हैं.

वन विभाग के मुताबिक फिलहाल मनसा की पहाड़ियों में इस नए पैंथर के बाद कुनबे की संख्या आठ हो गई है. देर रात को इस नए नर पैंथर को कदम कुंड मनसा की पहाड़ियों के पास छोड़ा गया.

Trending news