Patwari Exam 2021: राजस्थान की दुसरी सबसे बड़ी परीक्षा की तैयारियां पूरी, नहीं होगी किसी भी अभ्यर्थी को परेशानी
Advertisement

Patwari Exam 2021: राजस्थान की दुसरी सबसे बड़ी परीक्षा की तैयारियां पूरी, नहीं होगी किसी भी अभ्यर्थी को परेशानी

पूरे प्रदेश में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) आयोजित की जाएगी. 

फाइल फोटो

Jaipur : पूरे प्रदेश में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam) आयोजित की जाएगी. जिसे देखते हुए जयपुर पुलिस ने भी अपनी तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. दूसरे जिलों से राजधानी जयपुर में परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने पूर्व में रीट भर्ती परीक्षा के दौरान जिस तरह से अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए अस्थाई बस स्टैंड बना कर ट्रांसपोर्टेशन के विभिन्न साधनों की व्यवस्था की थी. उसी तर्ज पर पटवारी भर्ती परीक्षा में भी जयपुर पुलिस तमाम व्यवस्थाओं का संचालन करेगी. जिसके लिए एडिशनल डीसीपी स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. 

पटवारी भर्ती परीक्षा (Rajasthan Patwari Recruitment Exam) के मद्देनजर जयपुर पुलिस ने अपना होमवर्क पूरा कर लिया है और उसी के आधार पर पूरी तैयारी की जा रही है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर हैदर अली जैदी ने बताया कि 23 और 24 अक्टूबर को चार पारियों में राजधानी जयपुर में 230 परीक्षा केंद्रों पर पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा को देखते हुए जयपुर पुलिस ने 45 सतर्कता दल बनाए हैं और इसके साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather News: तापमान में गिरावट, कई जिलों में बारिश का दौर जारी

प्रत्येक पारी में 90 से 95 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. ऐसे में शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे इस पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. सिंधी कैंप बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर दबाव कम रहे इसे ध्यान में रखते हुए 4 अस्थाई बस स्टैंड बनाए जा रहे हैं. इसके साथ ही बस स्टैंड से परीक्षा केंद्र तक अभ्यर्थियों को पहुंचाने के लिए कैब, टैक्सी, मिनी बस व अन्य साधनों की व्यवस्था की गई है.

Trending news