Congress के ऑपरेशन कवरअप को लेकर PC, राफेल सौदे को बताया सबसे बड़ा घोटाला
Advertisement

Congress के ऑपरेशन कवरअप को लेकर PC, राफेल सौदे को बताया सबसे बड़ा घोटाला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी देशभर में ऑपरेशन कवरअप के जरिए राफेड डील की अनियमितताओं को उजागर कर रही है.

एआईसीसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ जयपुर आए.

Jaipur: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी देशभर में ऑपरेशन कवरअप के जरिए राफेड डील की अनियमितताओं को उजागर कर रही है. इस सिलिसिले में जयपुर (Jaipru News) में एआईसीसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ जयपुर आए. प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) के साथ प्रेसवार्ता कर उन्होंने (Gaurav Vallabh) कहा कि राफेल डील में घोटाला है. निजी व्यक्तियों के पास रक्षा से जुड़े दस्तावेजों की मौजूदगी, विमान डील में भ्रष्ट्राचार और कमीशन खोरी को खत्म करने वाले प्रावधानों को हटाने सेहित तय कीमत से अधिक में राफेल खरीदना घोटाले को स्पष्ट्र तौर पर साबित करता है.

यह भी पढ़ें - पत्नी को गंदी नजरों से देखता था पड़ोसी, पति ने गला काटकर मार डाला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ और कांगेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ऑपरेशन कवरअप को लेकर प्रेसवार्ता की. प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि की राफेल डील (Rafale deal) 41,205 करोड़ रुपये का घोटाला है. 526 करोड़ का जहाज 1670 करोड़ रुपए में खरीदा गया. हिंदूस्तान की वायुसेना को 126 राफेल चाहिए थे, लेकिन खरीदे गए केवल 36 राफेल. वहीं, राफेल और रक्षा मंत्रालय से जुड़े अहम दस्तावेज गुप्ता बंधुओं से प्रवर्तन निदेशालय के छापे में सामने आए. यह बताता है कि रक्षा सौदों में निजी आदमियों के जरिए परर्दें के पीछे अलग से खेल चल रहा था.

यह भी पढ़ें - नगर निगम ग्रेटर-हैरिटेज में भाजपा-कांग्रेस के हालत बिना दूल्हे की बारात जैसे, इसके कारण जनता परेशान

प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान और हिमाचल के आए उपचुनाव परिणामों ने केंद्र की नीदें उड़ाई. लंबे समय से कांग्रेस का धरातल पर देशभर में जारी विरोध ने दबाव बनाया और पेट्रोल डीजल पर केंद्र का थोपा भार कम करना पड़ा. बाबा रामदेव को लाला रामदेव कहते हुए उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को भारत के लोग ढूंढ रहे हैं, कि कब उन्हें 35 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि ऑपरेशन कवरअप का मकसद उन मामलों को उजागर करना है जिसे सिस्टम की आड़ में केंद्र सरकार छुपा रही है.

 

 

Trending news