बदलेगी लालसोट की तस्वीर, विधायक और स्वास्थ्य मंत्री क्षेत्र के दौरे पर
Advertisement

बदलेगी लालसोट की तस्वीर, विधायक और स्वास्थ्य मंत्री क्षेत्र के दौरे पर

राजस्थान के दौसा के लालसोट से विधायक और राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा आज क्षेत्र के दौरे पर रहे.

मंत्री परसादी लाल मीणा- मौजूद लोगों को संबोधित.

Lalsot: राजस्थान के दौसा के लालसोट से विधायक और राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा आज क्षेत्र के दौरे पर रहे, जहां 8 करोड रुपए की लागत से बनने वाली 20 किलोमीटर लंबी 28 सड़कों का शिलान्यास किया गया. इन सड़कों से क्षेत्र की करीब तीस हजार की आबादी लाभान्वित होगी. कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा लालसोट सहित दौसा जिले की जनता को 2024 तक ईसरदा बांध का पानी मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: सास ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया विदा 

सरकार ने इसके लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू कर दिया है, वही सीएम अशोक गहलोत ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना प्रदेश में लागू कर प्रदेश की जनता को संजीवनी देने का काम किया है. इस योजना के माध्यम से लोग पांच लाख तक का उपचार अस्पतालों में फ्री करवा सकेंगे. वहीं मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा लालसोट नगर पालिका द्वारा बनाए गए बस स्टैंड को फरवरी माह में शुरू कर दिया जाएगा. वहीं लालसोट की जनता को मंत्री परसादी लाल मीणा ने भरोसा देते हुए कहा 35 करोड़ रुपयों की लागत से लालसोट में बनने वाले सब डिवीजन हॉस्पिटल का मार्च माह में मुख्यमंत्री के हाथों शिलान्यास करवाया जाएगा.

कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन, मास्क और डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है. लिहाजा सभी इसका ध्यान रखें और वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं. मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा जिसने वैक्सीन लगवाई है उसको कोविड का असर नहीं हुगा. साथ मौतों को लेकर मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा या तो वे बुजुर्ग थे या फिर अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे जिसके चलते उनकी मृत्यु हुई है. 

यह भी पढ़ें: राज्य सरकार अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित: मंत्री जूली

वहीं मंत्री परसादी लाल मीणा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते राजस्थान की जनता को भरोसा देते हुए कहा सरकार ने कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए व्यापक तैयारियां की हुई है. प्रदेश की जनता को इस महामारी से हर हाल में बचाया जाएगा. कोविड से डरे नहीं, सहमे नहीं, घबराएं नहीं बल्कि सरकार और स्वास्थ्य महकमे द्वारा कोविड से बचाव को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका हर हाल में पालन करें तो निश्चित रूप से हमें कोविड से मुक्ति मिलेगी.

मंत्री परसादी लाल मीणा ने लालसोट के विकास को लेकर कहा क्षेत्र में विकास के काम में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और आने वाले समय में आप को दिखाई देगा लालसोट किसी बड़े शहर से कम नहीं लगेगा. वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि द्वारा मंत्री प्रसाद लाल मीणा को अन्य समस्याओं से भी अवगत करवाया गया जहां मंत्री ने भरोसा देते हुए कहा सभी समस्याओं का जल्द निदान होगा.

Reporter: Laxmi Sharma

Trending news