Jaipur : चौमूं में वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखी लापरवाही की तस्वीर, अव्यवस्थाओं के चलते लगी भीड़

भले ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus ) के आंकड़े कम हो जाएं, लेकिन अभी तक कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है. 

Jaipur : चौमूं में वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखी लापरवाही की तस्वीर, अव्यवस्थाओं के चलते लगी भीड़
चौमूं में वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखी लापरवाही की तस्वीर.

Jaipur : भले ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus ) के आंकड़े कम हो जाएं, लेकिन अभी तक कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है. कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन आ गई है, लेकिन लोग फिर भी गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहे हैं. राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में लापरवाही की तस्वीरें अक्सर देखने को मिल रही है. वैक्सीनेशन सेंटर पर अव्यवस्थाओं के चलते अक्सर युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ती है. आज भी वैक्सीनेशन शिविर (Vaccination Center) में युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सरकारी अस्पताल के सामने रावला चौक पर वैक्सीन लगवाने वाले युवाओं, महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें लग गई. 

यह भी पढ़ें : Vaccination में अग्रणी रहने वाली ग्राम पंचायतों के लिए CM Gehlot का बड़ा फैसला, मिलेगा फंड

लापरवाही के तस्वीरों को देखकर लगता है कि कहीं शहर में कही कोरोना वायरस का खतरा फिर से बढ़ नहीं जाए. तो वहीं, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आज के लिए 250 डोज आई हुई है, लेकिन वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. इसके चलते व्यवस्था हो रही है. वहीं, स्थानीय लोगों ने वैक्सीनेशन सेंटर पर भेदभाव और मनमानी करने के आरोप लगाए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि अभी तक पूरे टोकन नहीं बांटे गए फिर भी वैक्सीनेशन सेंटर पर टोकन खत्म होने की बात कही गई है. 

कई युवा तो ऐसे हैं जो लगातार वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए आ रहे हैं, लेकिन फिर भी उनको वैक्सीन नसीब नहीं हुई. तो इधर चिकित्सा प्रभारी मुख्य रामदेवरा ने आरोपों से नकार दिया है और सफाई देते हुए कहा कि जितने डोज है उतने टोकन हम बांट चुके हैं.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी

यह भी पढ़ें : राजस्थान के सियासी हालातों पर पायलट 'मौन', दिल्ली से जयपुर लौटने पर भी नहीं तोड़ी चुप्पी