शौर्य चक्र प्राप्त विकास जाखड़ के साथ बदसलूकी, बाल खींचते हुए कॉलर पकड़कर ले गई पुलिस
Advertisement

शौर्य चक्र प्राप्त विकास जाखड़ के साथ बदसलूकी, बाल खींचते हुए कॉलर पकड़कर ले गई पुलिस

राष्ट्रपति से अपनी वीरता और साहस के चलते शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले विकास जाखड़ (Vikas Jakhar) के साथ जयपुर पुलिस ने बदसलूकी की है. 

जयपुर में हुई बदसलूकी के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं.

Jhunjhunu: राष्ट्रपति से अपनी वीरता और साहस के चलते शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले विकास जाखड़ (Vikas Jakhar) के साथ जयपुर पुलिस ने बदसलूकी की है. जयपुर में हुई बदसलूकी के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट के पद इस्तीफा दे चुके विकास जाखड़ को पुलिस अभद्रता के साथ वाहन में बैठाकर ले जा रही है.

विकास जाखड़ ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में राजस्थान में हुई धांधलियों से नाराज होकर उन्होंने सेना के अफसर की नौकरी छोड़ी थी. इसके बाद वे युवाओं के संघर्ष के लिए आंदोलन की अनुमति मांग रहे थे. जो उन्हें नहीं मिली. इसके बाद कल वे जयपुर में युवाओं के साथ मिलकर चर्चा कर रहे थे कि जयपुर पुलिस आई और उन्हें जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर ले गई. इस दौरान ना केवल उनकी कॉलर पकड़कर गाली गलौच की गई. बल्कि बाल आदि भी खींचे गए. घटना के वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा कर रहे हैं.

विकास जाखड़ ने 2016 में नक्सलियों को करारा जवाब देते हुए झारखंड के लातेहर जिले से खदेड़ दिया था. इसी शौर्यता के कारण उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना के शौर्य चक्र से नवाजा था. विकास जाखड़ की इस शौर्यता का उल्लेख कक्षा आठ की पुस्तकों में भी किया गया है, जिस विकास जाखड़ की शौर्यता के किस्से स्कूलों में बच्चे पढ़ चुके हैं.

कुछ दिनों पहले ही विकास जाखड़ ने भर्तियों में भ्रष्टाचार रोक पाने में राजस्थान सरकार को असफल बताते हुए इन भर्तियों के भ्रष्टाचार का कारण माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डीपी जरोली तथा पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा को बताया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को लिखे पत्र में विकास जाखड़ ने कहा था कि युवाओं के भविष्य के साथ हो रहे लगातार खिलवाड़ से वे काफी आहत हैं. इसलिए उन्होंने सीआरपीएफ में सहायक कमांडेट के पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रपति के नाम अपनी फोर्स के डिर्पाटमेंट में भेज दिया है.

Report: Sandeep Kedia

Trending news