Rajasthan: 2 अक्टूबर से शुरू होगा प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान, मॉनिटरिंग जारी

सरकार (Government) की ओर से आमजन को राहत पहुंचाने के लिए 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों और प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया जाएगा.

Rajasthan: 2 अक्टूबर से शुरू होगा प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान, मॉनिटरिंग जारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: सरकार (Government) की ओर से आमजन को राहत पहुंचाने के लिए 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों और प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया जाएगा. अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव (Chief Secretary) लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. 

अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार ने जिला प्रभारी सचिवों को अब अभियान के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है, जो जिलों में लगातार अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे. इसके साथ ही इसकी रिपोर्ट वह मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री को भी भेजेंगे. वहीं, कुछ जिलों में खाली चल रहे प्रभारी सचिवों की जगह नए प्रभारी सचिव भी लगाए गए हैं.

यह भी पढे़ं- 2 अक्टूबर से शुरू होगा 'प्रशासन गांवों के संग' अभियान, CM Gehlot ने दिए ये निर्देश

सरकार की ओर से जारी आदेशों के अनुसार, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की प्रमुख सचिव अर्पणा अरोड़ा को अजमेर, जयपुर सम्भागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव को अलवर, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव शिखर अग्रवाल को भरतपुर, आबकारी आयुक्त डॉ. जोगाराम को भीलवाड़ा तथा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता को बीकानेर जिले का प्रभारी सचिव बनाया गया है. मुग्धा सिन्हा को बून्दी, डॉ. आरूषि अजेय मलिक को बारां, नारायण लाल मीणा को बांसवाड़ा, राजेश शर्मा को बाड़मेर, नीरज कुमार पवन को चुरू में प्रभारी सचिव लगाया है. चित्तौड़गढ़ में रवि जैन, डूंगरपुर में विकास सीतारामजी भाले, धौलपुर में प्रेमचंद बेरवाल, दौसा में गायत्री ए. राठौड़, श्रीगंगानगर में भंवरलाल मेहरा होंगे.

जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी
हनुमानगढ़ में अरूणा राजोरिया, झालावाड़ में कैलाश चंद मीणा, जयपुर में भास्कर आत्माराम सावंत, जोधपुर में नवीन महाजन, जालौर में आशुतोष ए.टी. पेडणेकर, झुन्झुनू में मंजू राजपाल, जैसलमेर में कृष्ण कांत पाठक, कोटा में राजेश कुमार यादव, करौली में अश्विनी भगत, नागौर में डॉ. वीणा प्रधान, पाली में श्रेया गुहा, प्रतापगढ़ में नवीन जैन, सीकर दिनेश कुमार, सिरोही में पूरण चन्द्र किशन, सवाईमाधोपुर में डॉ. समित शर्मा, राजसमंद में जितेन्द्र कुमार उपाध्याय, टोंक में संदीप वर्मा, उदयपुर में अजिताभ शर्मा को प्रभारी सचिव लगाया गया है.