जयपुर: 15 अगस्त पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन, ये लोग होंगे मौजूद
Advertisement

जयपुर: 15 अगस्त पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन, ये लोग होंगे मौजूद

पूरे देश में 15 अगस्त को रामनिवास बाग में अल्‍बर्ट हॉल पर एक लाख से ज्यादा लोगों के बीच स्‍वराज समारोह का आयोजन किया जाएगा.

15 अगस्त पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Jaipur: पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा. इस अवसर पर 15 अगस्त को रामनिवास बाग में अल्‍बर्ट हॉल पर एक लाख से ज्यादा लोगों के बीच स्‍वराज समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसमें देश के जाने- माने गायक कैलाश खेर की स्वरलहरियां बिखेरेंगे और समारोह में परमवीर चक्र विजेताओं का सम्‍मान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-  जयपुर: मुख्यमंत्री ने ली लम्पी स्किन रोग की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

समारोह को राज्‍यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और पद्मश्री देवेंद्र झाझड़िया की उपस्‍थिति गरिमा प्रदान करेगी. भारत अमृत महोत्सव अलंकरण में दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत की बेटी कृतिका रावत, विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान, के साथ परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बाना सिंह, कैप्टन योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय कुमार का सम्मान किया जाएगा.

साथ ही इससे पहले सुबह 8 बजे वैशाली नगर से स्‍वराज बाइक रैली और शाम 4 बजे त्रिपोलिया गेट से स्वराज यात्रा निकाली जाएगी. वरिष्‍ठ पत्रकार और भारत अमृत महोत्सव समिति के संयोजक गोपाल शर्मा का कहना है कि इस समारोह के माध्‍यम से हम नई पीढ़ी को बताना चाहते हैं कि आजादी का महत्‍व क्‍या है, जिस तरह से आजादी मिलने पर हर भारतीय के दिल में उल्‍लास था, उसी तरह का उत्‍साह हम इस समारोह के माध्‍यम से 75 साल बाद भी करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news