Afghanistan Crisis Update : Taliban के आतंक के बीच फंसे पुजारी राजेश, तेज हुई अफगानिस्तान से भारत लाने की मांग

तालिबान आतंकी संगठन द्वारा अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर अपना कब्जा जमा लिया है. 

Afghanistan Crisis Update : Taliban के आतंक के बीच फंसे पुजारी राजेश, तेज हुई अफगानिस्तान से भारत लाने की मांग
फाइल फोटो

Jaipur : तालिबान आतंकी संगठन द्वारा अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis Update) की राजधानी काबुल पर अपना कब्जा जमा लिया है. आतंकी संगठन के डर से अफगानिस्तान (Afghanistan Taliban Crisis News) की समस्त हवाई सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. जिसके चलते पूरे विश्व के लोग काबुल में फस गए हैं. 

यह भी पढ़ें : देशभक्ति का ऐसा जुनून कि पीठ पर गुदवाए 62 शहीदों के नाम, हर कोई करता है इन्हें सलाम

विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि काबुल में रत्ननाथ मंदिर (Rattan Nath Temple Kabul) के पुजारी राजेश कुमार शर्मा को भारत लाया जाए. पुजारी (Pujari Rajesh Kumar Sharma Kabul) को भारत लाने का जितना भी खर्चा होगा वह रुपए सेना द्वारा देने को तैयार है. इसके लिए उन्होंने इस संबंध में संबंधित भारत सरकार के मंत्रालय को मेल द्वारा सूचित किया है. 

उन्होंने कहा कि पुजारी के भारत आने के बाद उनके लिए यहां पर एक मंदिर की स्थापना की जाएगी. जिससे उनका जीवन यापन सही से हो. मंदिर निर्माण में जो भी समय लगेगा उस दौरान राजेश शर्मा समस्त प्रकार की सुविधाएं निशुल्क विप्र सेना के द्वारा दी जाएगी.

आपको बता दें कि काबुल पर ताबिलान (Taliban enter Afghan capital ) के कब्जे के बाद पुजारी ने कहा है कि “कुछ हिंदुओं ने मुझसे काबुल छोड़ने का आग्रह किया और मेरी यात्रा और ठहरने की व्यवस्था करने की पेशकश की, लेकिन मेरे पूर्वजों ने सैकड़ों वर्षों तक इस मंदिर की सेवा की. मैं इसे नहीं छोड़ूंगा. अगर तालिबान मुझे मारता है, तो मैं इसे अपनी सेवा मानता हूं." 

यह भी पढ़ें : Hanumangarh News : रोडवेज बस और कार की भीषण भिड़ंत, 4 लोगों की मौके पर ही मौत