पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी नहीं पहुंचे महारैली सभास्थल, मंच से Rahul Gandhi पुकारते रहे नाम
Advertisement

पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी नहीं पहुंचे महारैली सभास्थल, मंच से Rahul Gandhi पुकारते रहे नाम

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ महारैली' (Mahangai Hatao Rally) में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) नहीं पहुंच पाए.

चरणजीत सिंह चन्नी नहीं पहुंचे महारैली सभास्थल

Jaipur: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ महारैली' (Mahangai Hatao Rally) में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) नहीं पहुंच पाए. पंजाब सीएम जयपुर तो पहुंचे लेकिन सभा स्थल तक पहुंचते, उससे पहले ही महारैली खत्म हो चुकी थी. चरणजीत सिंह चन्नी हेलीकॉप्टर से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर ही उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ महारैली' पास हुई या फेल?

पंजाब के मुख्यमंत्री का महारैली में नहीं पहुंचना चर्चा में तब आया जब मंच पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार (Central Government) को घेरते हुए पंजाब सीएम के कार्यों की सराहना की. राहुल गांधी ने 'किसान आंदोलन' (Farmer Protest) के दौरान शहीद हुए किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि संसद में किसान आंदोलन में शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं देने दी गई. साथ ही शहीद किसानों के मुआवजे की मांग को भी केंद्र सरकार ने नकारा जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को मुआवजा दिया है.

यह भी पढ़ें-महंगाई हटाओ महारैली में CM Gehlot का संबोधन, कहा- आज की रैली मोदी सरकार के पतन के रूप में मानी जाएगी

इस दौरान उन्होंने पंजाब सीएम का नाम पुकारा, लेकिन मंच पर पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के नहीं होने के कारण यह पूरा वाक्य राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया. चरणजीत सिंह चन्नी के मंच पर नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी द्वारा नाम पुकारे जाने पर सोनिया गांधी ने भी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) और अजय माकन (Ajay Maken) को बुलाकर कहा कि राहुल गांधी को संबोधन के लिए सौंपी गई. कंफर्म सूची में पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का नाम किसने शामिल किया? सोनिया गांधी के नाराजगी जताने पर सभी बगले झांकने लगे.

Trending news