राधाकृष्णन शिक्षक संघ ने सरकार को लिखा पत्र, 10वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग
Advertisement

राधाकृष्णन शिक्षक संघ ने सरकार को लिखा पत्र, 10वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग

राजस्थान (Rajasthan News) में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करते हुए अन्य सभी कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : राजस्थान (Rajasthan News) में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करते हुए अन्य सभी कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से एक बार फिर से परीक्षाओं को लेकर मंथन शुरू कर दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के शिक्षक संगठनों की ओर से 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करते हुए विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग तेज होने लगी है. 

ये भी पढ़ें-कृषि क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी करेंगे: गहलोत

प्रदेश के करीब सभी शिक्षक संगठनों की ओर से इस संबंध में शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जा चुका है. राधाकृष्णन शिक्षक संघ (Radhakrishnan Teachers Association) ने केंद्र सरकार और कई राज्यों का उदाहरण देते हुए कहा कि सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करते हुए विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लिया है. वहीं, कई राज्यों ने की कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करते हुए विद्यार्थियों को प्रमोट किया है. ऐसे में राजस्थान सरकार को भी इस संबंध में फैसला लेना चाहिए.

जयपुर जिलाध्यक्ष कैलाश सैन ने बताया कि "कोरोना महामारी के प्रकोप व तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए CBSE ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करते हुए बच्चों को प्रमोट करने का फैसला लिया है, लेकिन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं में लाखों की संख्या में परीक्षार्थी बैठते हैं. ऐसे में दसवीं बोर्ड के परीक्षार्थी असमंजस की स्थिति में है कि उनकी परीक्षाएं होंगी या नहीं, इसलिए संगठन की ओर से सरकार से मांग की जाती है कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दसवीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द करते हुए उनको प्रमोट करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Launch होगा आयकर विभाग का नया पोर्टल, 7 जून को नए फीचर्स के साथ होगी Launching

Trending news