राहुल गांधी के साथ बैठक में शामिल होंगे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, गुजरात विधानसभा चुनावों पर बनेगी रणनीति
X

राहुल गांधी के साथ बैठक में शामिल होंगे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, गुजरात विधानसभा चुनावों पर बनेगी रणनीति

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी बनने के बाद राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा कल पहली बार गुजरात कांग्रेस को लेकर राहुल गांधी के साथ बैठक करने वाले हैं. 

राहुल गांधी के साथ बैठक में शामिल होंगे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, गुजरात विधानसभा चुनावों पर बनेगी रणनीति

Jaipur: गुजरात कांग्रेस के प्रभारी बनने के बाद राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा कल पहली बार गुजरात कांग्रेस को लेकर राहुल गांधी के साथ बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में गुजरात कांग्रेस (Gujrat Congress) ने आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति तय करेगी. बैठक में गुजरात कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों पर भी मंथन किया जाएगा. रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री बघेल की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को लेकर दिए गए बयान की निंदा की. रघु शर्मा ने कहा इस बयान ने राजस्थान में 2 सीटों के उपचुनाव को लेकर भाजपा की हार सुनिश्चित कर दी है.

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा दिल्ली के दौरे पर हैं. दिल्ली में रघु शर्मा, राहुल गांधी के साथ कल गुजरात कांग्रेस के नेताओं की होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे. गुजरात के प्रभारी बनाए जाने के बाद इस बैठक में डॉ. रघु शर्मा, राहुल गांधी के समक्ष गुजरात चुनाव को लेकर अपना रोड मैप रखेंगे. साथ ही इस बैठक में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. जयपुर में मीडिया से बात करते हुए रघु शर्मा ने कहा गुजरात की जनता 25 सालों सेभाजपा के शासन से दुखी हो गई है. इस बार कांग्रेस उन्हें भाजपा के कुशासन से मुक्ति दिलाएगी. गुजरात में कांग्रेस संगठन के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की जा रही है. आने वाले दिनों में गुजरात कांग्रेस की गतिविधि और अधिक सक्रिय नजर आएंगी. वहां बूथ से लेकर जिले तक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है. 

रघु शर्मा ने केंद्रीय मंत्री बघेल के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर की गई टिप्पणी वो लेकर कहा कि एक केंद्रीय मंत्री से ऐसे बयान की नहीं उम्मीद की जा सकती. मैं इस बयान की निंदाकरता हूं. अशोक गहलोत राजस्थान की 8 करोड़ की जनता के मुख्यमंत्री हैं. उन्हें जनता ने चुना है उनके लिए इस तरह की भाषाका प्रयोग भाजपा के नेताओं की मानसिकता को दर्शाता है. राजस्थान की जनता मुख्यमंत्री के इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी. राजस्थान में होने वाले 2 विधानसभा सीटों के चुनाव में भाजपा की हार इस बयान के साथ तय हो गई है. राजस्थान की जनता भाजपा को सबक़ सिखाने जा रही है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather News: तापमान में गिरावट, कई जिलों में बारिश का दौर जारी

कहा जा सकता है कि रघु शर्मा का ये दिल्ली यह दौरा कई मायनों में बहुत महत्वपूर्ण है. राहुल गांधी के साथ उनकी मुलाकात गुजरात कांग्रेस के प्रभारी के तौर पर आने वाले दिनों में उनकी भूमिका को और अधिक सशक्त करेगी. साथ ही राजस्थान में कांग्रेस सरकार में उनकी क्या भूमिका रहने वाली है इसको लेकर भी दिशा तय हो पाएगी. 

Trending news