राजस्थान के नवनिर्वाचित 3 विधायकों ने शपथ ली, अप्रैल में हुए उपचुनाव में हासिल की थी जीत
Advertisement

राजस्थान के नवनिर्वाचित 3 विधायकों ने शपथ ली, अप्रैल में हुए उपचुनाव में हासिल की थी जीत

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी (CP Joshi) ने नवनिर्वाचित विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी (Deepti Kiran Maheshwari), गायत्री त्रिवेदी (Gayatri Devi) और मनोज कुमार (Manoj Kumar) को पद की शपथ दिलाई.

राजस्थान के नवनिर्वाचित 3 विधायकों ने शपथ ली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान विधानसभा (Rajsthan Vidhansabha) के तीन नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार को यहां विधानसभा में शपथ ग्रहण की. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी (CP Joshi) ने नवनिर्वाचित विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी (Deepti Kiran Maheshwari), गायत्री त्रिवेदी (Gayatri Devi) और मनोज कुमार (Manoj Kumar) को पद की शपथ दिलाई.

डॉ. जोशी ने तीनों विधायकगण को विधायक पद पर निर्वाचित होने पर बधाई व शुभकामनाएं दी. उल्लेखनीय है कि अप्रैल में हुए उपचुनाव (Rajasthan Bypoll) में सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस के मनोज कुमार मेघवाल जीते थे जबकि सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी व राजसमंद में भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी ने जीत दर्ज की थी. राज्य की 200 सीटों वाली विधानसभा में फिलहाल कांग्रेस के 106 व भाजपा के 71 विधायक हैं. 13 निर्दलीय विधायक हैं. फिलहाल दो सीट धारियावाड़ व वल्लभनगर खाली हैं.

बता दें कि 2018 में राजस्थान विधानसभा के चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी को मात देकर राज्य में सत्ता हासिल की थी. इसके बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. लेकिन दो साल बाद से ही राज्य में सियासी गतिरोध शुरू हो गया. जिसमें गहलोत और पायलट के बीच राजनीतिक मतभेद देखने को मिला. हालांकि, अभी भी राज्य अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार चल रही है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news