Rajasthan ByPolls Result : कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, 1 बजे तक साफ होगी तस्वीर
Advertisement

Rajasthan ByPolls Result : कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, 1 बजे तक साफ होगी तस्वीर

राजस्थान (Rajasthan News) की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में हुए उपचुनाव का चुनाव परिणाम कल जारी होगा. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान (Rajasthan News) की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में हुए उपचुनाव का चुनाव परिणाम कल जारी होगा. कल सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर 1 बजे तक चुनावी तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी कि की जीत का ताज किसके सिर सजेगा. हालांकि उपचुनाव को लेकर दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा-कांग्रेस के अपने-अपने दावे हैं. जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) तीनों सीटों पर अपनी जीत के दावे कर रही है भाजपा (BJP) भी अपनी जीत के दावे कर रही है.  

यह भी पढ़ें- Corona पर Ashok Gehlot का बड़ा बयान, संक्रमण के लिए हम राजनेता भी कुछ हद तक दोषी

3 में से 2 सीटें सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस का कब्जा था जबकि राजसमंद में भाजपा का कब जा था. सहाड़ा में जहां कांग्रेस ने दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी को चुनाव मैदान में उतारा था तो वहीं भाजपा ने पूर्व मंत्री रतनलाल जाट को चुनाव मैदान में उतारा था. सुजानगढ़ (Sujangarh Bypolls) में कांग्रेस ने दिवंगत विधायक भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज मेघवाल को टिकट दिया था. राजसमंद में भाजपा ने जहां दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की पुत्री दीप्ति माहेश्वरी को चुनाव मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने नए चेहरे तनसुख बोहरा को चुनाव मैदान में उतारा था.

वहीं, दूसरी ओर कल होने वाले मतगणना (Rajasthan ByPolls Result) लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.  मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल ती पूरी पालना हो, इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारियों को राज्य निर्वाजचन आयोग की ओर से निर्देश जारी किए हैं. इसके अलावा मतदान में लगे कार्मिकों को भी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा. 

वहीं, 2 मई को मतगणना शुरू होने से पूर्व सुबह 5:30 बजे मतगणना स्थल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा. गौरतलब है कि प्रदेश की राजसमंद, सुजानगढ़ और सहाड़ा में हुए विधानसभा उपचुनाव 60.37 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan की 3 विधानसभाओं में उप चुनाव के लिए प्रचार का शोर थमा, 17 अप्रैल को मतदान

Trending news