Dhauli Meena: राजस्थान की बिंदणी धौली मीणा विदेश में अपने खास अंदाज को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है. दौसा की रहने वाली धौली मीणा यूरोप में अपने राजस्थानी पहनावे, संस्कृति को लेकर छाई रहती है. धौली मीणा को देश से लेकर विदेशों तक लाखों लोग पंसद कर रहे हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और उनकी रील्स को 100 मिलियंस से ज्यादा लोग देख चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धौली मीणा विदेश में अपने देसी अंदाज में बाजारों में सामान खरीदने जाती है, जो लोगों को खूब पंसद आता है और उनके इस तरह के वीडियो खूब वायरल हो जाते हैं. एक बार धौली मीणा यूरोप में बिकनी गर्ल्स के बीच लहंगा-लुगड़ी पहने हुए दिखाई दी थी, जिसका वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल गया था और वह खबरों और चर्चा का विषय बन गया था.  



धौली मीणा यूरोप में बनाती हैं दाल-बाटी
धौली मीणा के विदेशों में इस देसी अंदाज को देख लोग कायल हैं. बता दें कि यह राजस्थान की बहू यूरोप में रहकर दाल-बाटी बनाती है और खाती है और इनके विदेशों में कई दोस्त है, जो इनके पहनावे और संस्कृति की खूब तारीफे करती हैं और वे खुद भी धौली मीणा की तरह लुगड़ी पहनान पंसद करती हैं. 



फर्राटेदार इंग्लिश बोलती हैं धौली मीणा
12 साल पहले तक धौला मीणा बिल्कुल इंग्लिश नहीं जानती थी, लेकिन आज वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं. इसके अलावा धौला मीणा अंग्रेजों के बाजार में शॉपिंग करने जाती हैं. धौली मीणा यूरोप के माल्टा में अपने पति भारतीय विदेश सेवा के ऑफिसर लोकेश मीणा के साथ रहती हैं. 



धौली मीणा के पति हैं भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी 
वर्तमान में धौली मीणा यूरोप के माल्टा में रह रही हैं. धौली मीणा यहां रहकर इंस्‍टाग्राम पर देसी धरती और अंदाज को लेकर ढेरों रील्ल बनाती हैं, जो लोगों को खूब पंसद आ रहे हैं. इनके राजस्थानी पहनावे और खाने की हर कोई तारीफ कर रहा हैं.  धौली मीणा के पति लोकेश मीणा भारतीय विदेश सेवा (IFS) में यूरोप के माल्टा में पोस्‍टेड हैं. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर बढ़ेगी ठिठुरन, रहेगा सर्द हवाओं का असर