Rajasthan : स्कूल यूनिफॉर्म बदलने की चर्चाएं जोरों, जल्द हो सकता है फैसला

ड्रेस को लेकर कांग्रेस सरकार की ओर से जो कमेटी बनाई गई थी, उस कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद जल्द ही ड्रेस को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

Rajasthan : स्कूल यूनिफॉर्म बदलने की चर्चाएं जोरों, जल्द हो सकता है फैसला
फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान की सरकारी स्कूलों में एक बार फिर से स्कूल यूनिफॉर्म बदलने की चर्चाएं जोरों पर. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने ड्रेस बदलने को लेकर संकेत तो दिए ही हैं साथ ही दो टूक शब्दों में ये भी साफ कर दिया है कि जल्द ही ड्रेस को बदलने का फैसला लिया जा सकता है. ड्रेस को लेकर कांग्रेस सरकार की ओर से जो कमेटी बनाई गई थी, उस कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद जल्द ही ड्रेस को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढे़ं- सियासी संग्राम के बीच चर्चा का विषय बनी CM Gehlot और PCC चीफ की रहस्यमयी चुप्पी! जानें वजह

गौरतलब है कि साल 2017-18 में पिछली बीजेपी सरकार ने सरकारी स्कूलों (Government Schools) की ड्रेस आसमानी और खाकी से बदलकर कत्थई और हल्की भूरे रंग की कर दी थी, जिसके बाद कांग्रेस ने ड्रेस में राजनीतिकरण का आरोप लगाया था. कांग्रेस के सत्ता में आने के साथ ही ड्रेस के रंग को बदलने के संकेत भी दिए थे. साथ ही इसको लेकर एक कमेटी भी बनाई थी. ऐसे में अब एक बार फिर से ड्रेस को लेकर कांग्रेस सरकार ने मंथन शुरू कर दिया है.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि "ड्रेस को लेकर जो कमेटी बनाई थी उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा, लेकिन ये तो निश्चित है कि ड्रेस का रंग बदला जाएगा. इसके साथ ही अन्य राज्यों की ड्रेस पॉलिसी पर भी विचार किया जा रहा है. इसके साथ ही कमेटी इस बात भी मंथन करेगी की क्या ड्रेस (School Uniform) सरकार की ओर से दी जाएगी या फिर कक्षा 8वीं तक के बच्चों को ड्रेस निशुल्क दी जाएगी, ये रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा, लेकिन जल्द ही प्रदेश की सरकारी स्कूलों में ड्रेस बदली जा सकती है."

यह भी पढे़ं- Rajasthan में Gehlot समर्थक विधायकों ने बनाया G-19 समूह! जानें Congress की नई रणनीति