Rajasthan के इन जिलों के लोग रहें सतर्क, बिजली चमकने के साथ हो सकती है झमाझम बारिश!
Advertisement

Rajasthan के इन जिलों के लोग रहें सतर्क, बिजली चमकने के साथ हो सकती है झमाझम बारिश!

आज राजस्थान के पूर्वी जिलों में बारिश के आसार हैं. साथ ही एक-दो दिन मानसून की सक्रियता कम रहने की भी रिपोर्ट जारी की गई है. वहीं, इसके बाद पश्चिमी राजस्थान में बारिश के आसार हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में मानसून ने एक बार फिर से करवट लेनी शुरू कर दी है. राजस्थान (Rajasthan) में अच्छी मानसून (Mansoon) के बावजूद भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश नहीं हुई. वहीं, आज यानी की मंगलवार को सीकर (Sikar) और झुंझुनू (Jhunjhunu) समेत पूर्वी जिलों में बारिश की संभावना है.

जयपुर के मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Centre) और स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आज राजस्थान के पूर्वी जिलों में बारिश के आसार हैं. साथ ही एक-दो दिन मानसून की सक्रियता कम रहने की भी रिपोर्ट जारी की गई है. वहीं, इसके बाद पश्चिमी राजस्थान में बारिश के आसार हैं.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Forecast: सितंबर में दिखेगा मानसून का दम, गरज के साथ आएगी आंधी-बारिश

 

मंगलवार को राजस्थान के पूर्वी जिलों जयपुर (Jaipur), भरतपुर (Bharatpur), अजमेर (Ajmer), कोटा (Kota) और उदयपुर (Udaipur) में कई जगहों पर बारिश की संभावना है. इसके साथ ही राजसमंद (Rajsamand), उदयपुर (Udaipur), बांसवाड़ा (Bansawara), सिरोही और डूंगरपुर में एक-दो जगहों पर मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ झमाझम बारिश के आसार हैं. वहीं, जोधपुर के कुछ ही हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. 

मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट की मानें तो अजमेर, उदयपुर, भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के अलावा जोधपुर संभाग में भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 

 

Trending news