राजस्थान फुटबॉल लीग का हुआ आयोजन, विभिन्न क्लबों की 9 टीमें खेलेंगी 72 मैच
Advertisement

राजस्थान फुटबॉल लीग का हुआ आयोजन, विभिन्न क्लबों की 9 टीमें खेलेंगी 72 मैच

राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से आर-लीग सीनियर ए डिवीजन के 3 संस्करण का आयोजन कल से होने जा रहा है. 

राजस्थान फुटबॉल लीग का हुआ आयोजन

Jaipur: राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से आर-लीग सीनियर ए डिवीजन के 3 संस्करण का आयोजन कल से होने जा रहा है. आर-लीग के तीसरे संस्करण में 9 फुटबॉल क्लब की टीमें हिस्सा ले रही है, तो वहीं प्रतियोगिता के सभी मुकाबले रामनिवास बाग के पास स्थित फुटबॉल मैदान पर होंगे, इसके साथ ही आर-लीग का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- वाइस प्रिंसिपल के पदों पर पदोन्नति का विरोध, शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

दोनों चरणों में कुल 72 मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा. पहले चरण के 32 मुकाबले 10 अगस्त से 1 सितंबर तक खेले जाएंगे तो वहीं दूसरे चरण का आयोजन अक्टूबर व नवम्बर में आयोजित होगा. राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन सचिव दिलीप सिंह और आर-लीग टेक्निकल हैड सतीश जांगिड़ ने बताया कि प्रतियोगिता का आगाज 10 अगस्त से होने जा रहा है और हर दिन प्रतियोगिता के 4 मुकाबले आयोजित किए जाएंगे.

साथ ही एक दिन मैच के आयोजन के बाद दो दिनों के रेस्ट रखा गया है. आर-लीग में कुल 9 टीमें हिस्सा ले रही है, जिसमें से 1 टीम झुंझनूं फुटबॉल क्लब की है तो वहीं 8 टीमें जयपुर फुटबॉल क्लब्स से जुड़ी हुई है. प्रतियोगिता का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा प्रत्येक चरण में 32 मुकाबले खेले जाएंगे. साथ ही आर-लीग में जो दो टीम टॉप पर रहेंगी. उनका नाम आई-लीग के लिए भेजा जाएगा, पिछले दोनों सीजन में भी जो टीम आई-लीग में गई थी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था.

Trending news