Oxygen की किल्लत के लिए SC जाएगी राजस्थान सरकार! मंत्री बोले-इस्तीफा दें BJP सांसद

Jaipur News: खाचरियावास ने भाजपा नेताओं पर झूठे और दगाबाज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता ने 50 सांसद जीता कर भेजे थे जो जनता के लिए ऑक्सीजन नहीं ला पा रहे हैं.   

Oxygen की किल्लत के लिए SC जाएगी राजस्थान सरकार! मंत्री बोले-इस्तीफा दें BJP सांसद
ऑक्सीजन के लिए सुप्रीम कोर्ट जा सकती है राजस्थान सरकार. (फाइल फोटो)

Jaipur: प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही राजस्थान सरकार ऑक्सीजन कोटा बनवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में ऑक्सीजन किल्लत के बारे में विचार किया गया और सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने पर भी मंथन हुआ.

इधर, राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा केंद्र सरकार और नेताओं पर जमकर हमला बोला. खाचरियावास ने भाजपा नेताओं पर झूठे और दगाबाज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता ने 50 सांसद जीता कर भेजे थे जो जनता के लिए ऑक्सीजन नहीं ला पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-टीका की खरीद के लिए गहलोत सरकार निकालेगी ग्लोबल टेंडर, नर्सिंग कर्मियों के पदनाम बदलने को मंजूरी

खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान तो उसके हिस्से की ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन को अपने कब्जे में लिया हुआ है. केंद्र सरकार मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की तरह मरीजों की तुलना में उतनी ही ऑक्सीजन दे. भाजपा सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए. 

परिवहन मंत्री ने कहा की प्रदेश की जनता ने भाजपा के 25 सांसद जीता कर दिल्ली भेजे. लेकिन भाजपा सांसद कर क्या रहे हैं? जिस जनता ने उनको जीता कर भेजा वह त्राहि-त्राहि कर रही है. ऑक्सीजन नहीं मिलने से जनता मर रही है. प्रदेश में आमजन को लेकर बहुत बुरे हाल हैं. भाजपा सांसदों को इन हालातों में धरना देकर अपनी मांग मनवानी चाहिए. भाजपा सांसदों में दीन ईमान बाकी है तो इस्तीफा दे देना चाहिए. 

भाजपा नेताओं की कथनी करनी में अंतर
उन्होंने कहा भाजपा के नेता झूठी बयानबाजी करते हैं. प्रदेश के भाजपा नेता सतीश पूनिया, गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ ने खुद स्वीकार किया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी है. लेकिन केंद्र से दिलाने की बात नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Corona Update: 16,384 नए मामले आए सामने, 164 मरीजों की हुई मौत

 

ग्लोबल टेंडर करेगी राजस्थान सरकार
प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा राज्य सरकार 18 से 45 वर्ष की उम्र वालों को फ्री वैक्सीन लगा रही है,, वैक्सीन के लिए राज्य सरकार पैसा दे रही है. लेकिन कंपनियां वैक्सीन नहीं उपलब्ध करा पा रही है. केंद्र सरकार को चाहिए था कि विश्व की सभी कंपनियों को वैक्सीन सप्लाई के लिए आमंत्रित करते. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसका नतीजा यह हुआ कि वैक्सीन की किल्लत हो गई है. ऐसे में मंत्रिपरिषद ने निर्णय लिया है राजस्थान सरकार वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर आमंत्रित करेगी.

लोग ऑक्सीजन के अभाव में तोड़ रहे हैं
उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ रहे लोगों की मौत के जिम्मेदार राजस्थान भाजपा के नेता हैं. हम डॉक्टर लगा सकते हैं, नर्स लगा सकते हैं, हॉस्पिटल खोल सकते हैं, लेकिन ऑक्सीजन कहां से आएगी. ऐसे में केंद्र सरकार को सोचना चाहिए कि उसे राज्य के हिस्से की ऑक्सीजन तुरंत उपलब्ध करवाएं. 

प्राइवेट हॉस्पिटलों को भी दी चेतावनी 
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने प्राइवेट हॉस्पिटलों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह सरकार की दर से ही इलाज करे.. इससे ज्यादा भुगतान लिया तो हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्राइवेट हॉस्पिटल किसी को भी बाहर नहीं निकाल सकता. खाचरियावास ने कहा कि कोरोना से इस जंग में ना कोई हिंदू मुसलमान है और ना किसी धर्म का है, सभी राजनीतिक दलों को मिलकर की लड़ाई को लड़ना है और जीतना भी है. 

शादियां छोड़ों, 2 वर्ष की दूरी बनाकर 
मंत्री खाचरियावास ने जनता से अपील की कि वह शादी-विवाह छोड़ दें, घर में रहें सुरक्षित रहें. कोरोना से डरना नहीं है बस संघर्ष करना है.