Rajasthan: 'जन रसोई' का हुआ समापन, 63 दिनों तक जरुरतमंदों तक पहुंचाया गया खाना
Advertisement

Rajasthan: 'जन रसोई' का हुआ समापन, 63 दिनों तक जरुरतमंदों तक पहुंचाया गया खाना

Jaipur News:  राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर एक ही दिन में 15 हजार लोगों तक भोजन पहुंचाने का काम भी जन रसोई के द्वारा किया गया. 

 

'जन रसोई' का 63 दिनों बाद हुआ समापन.

Jaipur: कोरोना काल की इस मुश्किल घड़ी में गरीब और असहाय लोगों के सामने जब भोजन का संकट खड़ा हुआ, तो उस समय मुख्य सचेतक महेश जोशी के नेतृत्व में युवा नेता दीपक डंडोरिया ने गरीब और असहाय लोगों तक भोजन पहुंचाने का काम शुरू किया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन 3 मई 2021 को 'जन रसोई' की शुरूआत की गई. नाहरगढ़ रोड पर शुरू की गई. इस जन रसोई में पूरे 63 दिनों तक जरुरतमंद लोगों तक खाने पहुंचाने का काम तो किया ही साथ ही जयपुर से हर अस्पताल में भी मरीजों के परिजनों के लिए भोजन पहुंचाने का काम किया गया.

इस दौरान राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर एक ही दिन में 15 हजार लोगों तक भोजन पहुंचाने का काम भी जन रसोई के द्वारा किया गया. कोरोना की दूसरी लहर अब कम होने लगी है और जनजीवन एक बार फिर से पटरी पर लौटने लगा है, जिसके बाद रविवार को इस जन रसोई का समापन किया गया.

समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने शिरकत की. मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बताया कि 'कोरोना की पहली लहर में भी कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों और युवा नेताओं ने बढ़-चढ़कर लोगों की सेवा का कार्य किया तो वहीं दूसरी लहर में भी हर जरुरतमंद तक सहायता पहुंचाने का काम किया.

3 मई को मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर इस जन रसोई की शुरूआत की गई थी और इसके माध्यम से लाखों लोगों तक भोजन पहुंचाने का काम किया गया. अब कोरोना का प्रकोप कम है इसलिए इस जन रसोई का समापन किया जा रहा है और आने वाले समय में अगर फिर से जरुरत पड़ी तो कांग्रेस का हर नेता आगे खड़ा हुआ मिलेगा.

Trending news