Rajasthan jobs : JEN के 1092 पदों पर ऐसे करें आवेदन, 33,800 मिलेगी सैलरी
Advertisement

Rajasthan jobs : JEN के 1092 पदों पर ऐसे करें आवेदन, 33,800 मिलेगी सैलरी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 3 विभागों में 1 हजार 92 पदों पर जेईएन की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

JEN के 1092 पदों पर आवेदन जारी, जल्द करे अप्लाई

Rajasthan jobs : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 3 विभागों में 1 हजार 92 पदों पर जेईएन की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. अभ्यर्थी 19 फरवरी तक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

किन विभागों में हो रही है भर्ती 
सार्वजनिक निर्माण विभाग में (PWD) जेईएन (डिग्री) के 422 पदों पर और जेईएन (डिप्लोमा) के 66 पदों पर भर्ती होगी.
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ( PHED) में जेईएन (सिविल डिग्री) के 204, जेईएन (सिविल डिप्लोमा) के 101, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिग्री) के 37, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिप्लोमा) के 26 पदों पर भर्ती की जाएंगी.
स्वायत्त शासन विभाग में जेईएन (सिविल-डिग्री) के 145, जेईएन (सिविल-डिप्लोमा) 36, जेईएन (विद्युत-डिग्री) के 44 और जेईएन (विद्युत-डिप्लोमा) के 11 पदों पर भर्ती होगी.

आवेदन के लिए आयुसीमा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि जो अभ्यर्थी 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुका हो और 40 वर्ष का नहीं हुआ हो, वहीं जेईएन भर्ती परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा की तारीख और भर्ती का सिलेबस भी जल्दी ही चयन बोर्ड अपनी वेबसाइट पर जल्दी अपलोड करेगा.

खिलाड़ियों को 2% आरक्षण
जेईएन भर्ती परीक्षा में स्पोर्ट्स कोटे से 2% आरक्षण भी लागू किया गया है. जिसका फायदा प्रात्र अभ्यर्थी आवेदन के दौरान ले सकते हैं.

कितनी मिलेगी सैलरी
जेईएन भर्ती परीक्षा में चयन होने वाले अभ्यर्थियों का प्रारम्भिक वेतनमान 33,800 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं परिवीक्षा काम में मासिक नियत वेतन राज्य सरकार के अनुसार दिया जाएगा।

जेईएन भर्ती के लिए सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए है, जबकि राजस्थान के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं इस भर्ती का प्रवेश पत्र वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जारी किया जाएगा. इसे आवेदक के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी भेजा जा सकता है.

कैसे करें आवेदन
जेईएन भर्ती के लिए अभ्यर्थी आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं. जिसके लिए आपको www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. जहां पर उन्हें रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा. उसके बाद अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक कर SSO ID और पासवर्ड डालकर फॉर्म भरना होगा. जिनका SSO ID आईडी नहीं है, वह www.sso.rajasthan.gov.in पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन कराये. जेईएन भर्ती के लिए आवेदन 21 जनवरी से जारी है. वहीं इसकी अंतिम तारीख 19 फरवरी है. जेईएन भर्ती की परीक्षा मई में हो सकती है.

Trending news