राजस्थान में लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी, जानें किसे मिली छूट और क्या रहेगा बंद

राजस्थान सरकार ने कोरोना केस धीरे-धीरे कम होने के बाद से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी क्रम में सरकार ने मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है.

राजस्थान में लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी, जानें किसे मिली छूट और क्या रहेगा बंद
राजस्थान में लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान में मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो गई है. इसके तहत प्रदेश के ऐसे समस्त सरकारी/ निजी कार्यालय जहां कार्मिकों की संख्या 10 से कम है वहां 100 प्रतिशत कार्मिक एवं जिन कार्यालयों में कार्मिकों की संख्या 10 या 10 से अधिक है, उनमें 50 प्रतिशत कार्मिक अनुमत होंगे.

वहीं, किसी भी प्रकार की खेल कूद संबंधी गतिविधियों का आयोजन संबंधित परिसर/ स्टेडियम में कोच के निर्देशन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करते हुए सोमवार से शनिवार प्रातः 06:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक अनुमत होगा.

ये भी पढ़ें-मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले CM Gehlot ने मांगा मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, जानिए किसकी होगी छुट्टी

 

पूर्णतः वातानुकूलित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स/ मॉल सोमवार से शनिवार प्रातः 06:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. उनमें स्थित दुकानें अथवा व्यवसायिक प्रतिष्ठान, भवन की मंजिलों के अनुसार खुलेंगे. जैसे प्रथम दिन बेसमेंट एवं प्रथम फ्लोर की दुकानें तथा उसके अगले दिन ग्राउंड फ्लोर एवं द्वितीय फ्लोर पर स्थित दुकानें, एक छोड़कर एक खोली जा सकेगी. जन अनुशासन कमेटी द्वारा इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी.

रेस्टोरेन्ट्स संचालकों को बैठाकर खिलाने की सुविधा सोमवार से शनिवार प्रातः 9:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक रेस्टोरेन्ट की बैठक व्यवस्था का 50 प्रतिशत के साथ एक छोड़कर एक रूप से अनुमत होगी.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने के बाद सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की थी. लेकिन जैसे ही राज्य में केस कम हुए सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है.